झारखंड

अंजुमन इस्लामिया के सम्मान समारोह में हुआ मेधावी छात्रों और समाज के होनहारों का सम्मान

Advertisement
Advertisement
Advertisement

मंच पर भावुक होकर गोल्ड मेडलिस्ट जबीना पारबीन को विधायक सुखराम उरांव ने  उतार कर दे दी अपनी पहनी हुई सोने की अंगूठी

चक्रधरपुर। अंजुमन इस्लामिया चक्रधरपुर का सम्मान समारोह शनिवार को असलम चौक स्थित क्लासिक मैरिज हॉल में सोललास पूर्वक संपन्न हुआ। समरोह में 114 टॉपर व प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण विद्यार्थी एवं कौमी खिदमत करने वाली 18 संस्थाओं से 30 प्रबुद्ध लोगों को सम्मानित किया गया।

सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि विधायक सुखराम उरांव एवं विशिष्ट अतिथि चक्रधरपुर रेलवे के सीनियर डीईएन (वेस्ट) सैयद अनवर अली थे शामिल हुए। सना अहमद की तिलावत एवं शाईस्ता परवीन व मनतशा परवीन की नात से समारोह की शुरुआत हुई। दोनों अतिथियों को प्रतीक चिंह और अंग वस्त्र भेंट कर स्वागत किया गया। स्वागत भाषण सचिव बैरम खान ने दिया। धन्यवाद ज्ञापन सह सचिव सद्दाम हुसैन ने दिया।इस समारोह के मंच पर अध्यक्ष सैयद शहजाद मंजर, उपाध्यक्ष हाजी एकराम हुसैन तथा बहरईन में सेवारथ मो रियाजुद्दीन ने कार्यक्रम को संबोधित ने भी मंच से संबोधित किया।

इतिहास पढ़ते हो तो इतिहास बनाने की कोशिश करें-  विधायक

मुख्य अतिथि विधायक सुखराम उरांव ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि मेहनत करने वालों को ही सम्मान मिलता है। किताब और कलम का दोनों ही की  अपनी अपनी जगह अहमियत है। किताब से ज्ञान और कलम से परिणाम मिलता है। सभी बच्चे इतिहास पढ़ते हैं तो इतिहास बनाने का काम करें। इसके लिए प्रयास जरूरी है। छात्रों के जीवन में शिक्षक का बहुत महत्व है, इसलिए उनका सम्मान करें।


व्यापार हो या नौकरी इल्म से ही मिलता है – सैयद अनवर अली

विशिष्ट अतिथि सैयद अनवर अली ने कहा कि बिना ज्ञान के जीवन बेमानी है। कुरआन में पांच सौ बार इल्म का जिक्र है। इल्म हासिल करना फर्ज है। तालीम का बदला कोई नहीं दे सकता, यह कई नस्लों को संवार देता है। मजहब को समझें और मजहबी इंसान बनें। तिजारत हो या नौकरी, इल्म से ही हासिल होती है। जीवन का हर विभाग इल्म के बिना अधूरा है।

भावुक विधायक ने टॉपर छात्रा को दे दी पैंतालीस हजार की अपनी पहनी हुई सोने की अंगूठी,
कोल्हान विश्वविद्यालय की टॉपर छात्रा जबीना परवीन को सम्मान देते समय विधायक सुखराम उरांव ने कहा कि जिस बच्ची ने गोल्ड मेडल हासिल कर शहर का मान बढ़ाया है, वह गोल्ड की हकदार है। फिर जबीना की मां को मंच पर बुला कर अपने हाथ में पहनी हुई सोने की अंगूठी उतार कर मां-बेटी के हाथों में पकड़ा दिया। यह दृश्य देख कर एक बार पूरा हॉल भावुक हो उठा। क्योंकि जबीना का परिवार काफी मुश्किलों से जीवन गुजार रहा था। बताया जाता है कि चार महीने पहले ही वह अंगूठी करीब पैंतालीस हजार रूपये में विधायक ने खरीदी थी।


बहरईन से आये रेयाज ने दिया पांच हजार
चक्रधरपुर के दंदासाई निवासी मो रेयाजुद्दीन जो बहरईन में काम करते हैं. वह भी कार्यक्रम स्थल पर मौजूद थे। विधायक सुखराम उरांव द्वारा जबीना को दिये गये सहयोग से प्रभावित होकर अपनी ओर से अंजुमन इस्लामिया को पांच हजार रूपये दिये। जिसे जबीना परवीन को उपहार स्वरूप दे दिया गया।

इन्हे किया गया सम्मानित,
जैक बोर्ड के 49, इंटरमीडिएट से 19, स्नातक से 11, एमए से 5, शिक्षक ट्रेनिंग से 1, कौमी खिदमत से 15, मुहर्रम खलीफा व कमेटी से 12 लोगों को सम्मानित किया गया. एमए टॉपर जबीना परवीन, बीबीए टॉपर फरदीन असलम, इंटर टॉपर सानिया नाज, मैट्रिक टॉपर साबिया परवीन, सीबीएसई दसवीं टॉपर फुरकान अनवर को अतिथियों के हाथों सम्मानित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button