झारखंड

चक्रधरपुर नगर परिषद के कुदलीबाड़ी शमशान घाट  डंपिंग यार्ड में कचड़ा प्रोसेसिंग प्लांट का
विधायक सुखराम उरांव ने किया उद्घाटन

Advertisement
Advertisement
Advertisement

कचड़ा प्रोसेसिंग प्लांट के लिए तीन करोड़ की है निविदा

चक्रधरपुर । चक्रधरपुर नगर पर्षद की ओर से संचालित होने वाली कचड़ा प्रोसेसिंग   प्लांट में कचरा निस्तारण मशीन का उद्घाटन स्थानीय विद्यायक सुखराम उरांव ने शिलापट अनावरण कर किया।

उन्होंने कहा की मौजूदा समय में कचरा निस्तारण मशीन ठीक पर भविष्य में कचरा प्रोसेशिंग प्लांट का होना है। चक्रधरपुर से निर्गत होने वाला कचरा निस्तारण की समस्या का  कुछ हद तक समाधान हो जायगा लेकिन यहां कचरा प्रोसेसिंग प्लांट बनने से शहर से कचरा निस्तारण की समस्या का पूर्ण रूप से समाधान हो जायगा।

मौके पर पूर्व चेयरमैन केडी शाह,कार्यपालक पदाधिकारी राहुल यादव विधायक प्रतिनिधि पीरू हेंब्रम मिथुन गागराई झामुमो जिला प्रवक्ता सह पूर्व वार्ड पार्षद दिनेश जेना पूर्व वार्ड पार्षद लीला प्रसाद ,सोमनाथ रजक,सरोज कसेरा,शंभू साव, पीरूल हक, मो राशिद , निकू  सिंह प्रीति होरो, माया रानी मल, मो अशरफ विवेक कुमार ,प्रदीप महतो विनय बर्मन आदि मौजूद थे ।

उद्घाटन के बाद शमशान घाट मुख्य द्वार और आसपास क्षेत्र में विधायक सुखराम उरांव और अन्य अतिथियों के द्वारा पौधारोपण किया गया।  विधायक सुखराम उरांव ने कहा कि चक्रधरपुर शहर के लिए यह बड़ी समस्या है और इसका समाधान के लिए अब कार्य शुरू हुआ है लगभग तीन से चार माह में प्रोसेसिंग प्लांट के माध्यम से अब कचड़ा का जो ढेर है वह समाप्त हो जाएगा इसका स्थाई समाधान के लिए भी विभाग प्रयास कर रहा है


उन्होंने यह भी कहा कि चक्रधरपुर शहरी जलापूर्ति योजना के लिए चक्रधरपुर नगर पर्षद को 37 करोड़ राशि आवंटित करने की प्रक्रिया शुरू हुई है ताकि जो निर्माणाधीन जलापूर्ति योजना है उसका कार्य पूर्ण हो सके । नगर की अन्य समस्याओं के समाधान की  दिशा में भी कार्य चल रहा है पूर्व चेयरमैन केडी शाह ,नगर  पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी राहुल यादव ने भी अपने अपने विचार रखे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button