रायगढ़

निर्माण कार्य अन्य शासकीय योजनाओं की राशि गड़बड़ करने वाले सरपंच- सचिव के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा

Advertisement
Advertisement
Advertisement

कलेक्टर जनदर्शन में सीहा के ग्रामीणों ने शिकायत कर कार्यवाही की मांग

रायगढ़ – पुसौर जनपद क्षेत्र ग्राम पंचायत सीहा के ग्रामीणों ने सरपंच और सचिव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पंचायत में निर्माण कार्य , साफ सफाई अन्य योजनाओं की राशि में सरपंच और सचिव द्वारा जमकर भ्रष्टाचार करने के आरोप हैं।  ग्राम सीहा के दर्जनों ग्रामीण ने कलेक्टर कार्यालय आकार जनदर्शन में शासकीय राशि के गबन करने की शिकायत करते हुए सरपंच और सचिव के खिलाफ कारवाही की मांग की गई है।

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले 5 साल में ग्राम पंचायत में कोई भी काम पुरा नही हुआ है जबकी ऑन लाइन रिकार्ड में राशि आहरण कर पूर्ण बताया जा रहा है, सचिव द्वारा निर्माण कार्य के नाम से बहुत सारे बाउचर लगाकर राशि निकाली गई है जबकी उक्त कार्य हुआ ही नहीं न ही किसी कार्य का नामो निशान नहीं है। इस तरह से शासन को गुमराह कर सरपंच सचिव द्वार राशि का गबन कर लिया है।

ग्रामीणों ने आगे बताया कि पंचायत में शौचालय का निर्माण किया गया है जहां पर केवल फोटो के लिए बाहर से अच्छा दिख रहा है पर अंदर कुछ भी नहीं |

इस गांव में चार वर्ष पूर्व चौहान मोहल्ले में सामुदायिक भवन का निर्माण हेतु राशि स्विकृत हुआ है जबकी अभी तक वह कार्य पूरा नहीं हुआ चौहान मोहल्ले में सीसी रोड निर्माण हेतु राशि स्वीकृत हुआ है जहां सीसी रोड का नामो निशान तक नहींl मुक्तिधाम मरम्मत के नाम से राशि निकला गया है जबकी ग्राम पंचायत में मुक्तिधाम का कोई कार्य ही नहीं हुआ है 

सांस्कृतिक भवननिर्माण हेतु भी राशि आहरण किया गया किंतु ग्राम सिहा 2024 में कोई भवन ही नहीं बना है।पंचायत भवन हेतु समग्र खरीद के नाम से पैसा निकला गया है जो पूर्णता फर्जी है। नल जल हेतु पाइपलाइन सुधार कार्य के नाम से काई बार राशियां किया गया है साफ सफाई के नाम पर बहुत ज्यादा हेराफेरी किया गया है।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button