ओड़ीशा

नगरपालिका के 20 वार्डों के वार्ड संयोजको की नियुक्ति की मांग को लेकर वार्ड की संयोजक महिलाओं ने ईओ को सौंपा ज्ञापन

Advertisement
Advertisement
Advertisement

राजगांगपुर : 22 जुलाई 2024 सोमवार को राजगांगपुर नगर पालिका के 20 वार्डों के वार्ड सयोजको के लिए, तत्कालीन राज्य सरकार ने 2022 में सभी नगर निगमों, नगरपालिकाओं और एनएसी में वार्ड सयोजकों (कोओडिनेटर) की नियुक्ति के लिए विज्ञापन दिया था। और मार्च 2023 के महीने में उन्होंने स्वयं सहायता महिलाओं को शामिल करते हुए एक प्रतियोगी परीक्षा भी आयोजित की गई थी उस परीक्षा में, जिला प्रशासन के प्रोजेक्ट डायरेक्टर पी.डी के साथ, उप-जीलापाल उपस्थित रहकर परीक्षा को करवाया था । अगले दिन ही उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों के नगरपालिका में परिणाम प्रकाशित किए गए।

अफसोस की बात यह है कि दो वर्ष बीत जाने के बाद भी अभी तक परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाली संयोजकों को नियुक्ति नहीं दी गई है जबकि राज्य में अधिकांश नगरपालिकाओं और एनएसी की भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के बाद संयोजकों को भर्ती कर लिया गया है,पर सुंदरगढ़ जिला और राजगांगपुर नगरपालिका ने ऐसा करने से परहेज किया है बार-बार बैठकों और शिकायतों के बावजूद, उन्होंने आज तक विभिन्न बहानों के तहत नियुक्तियां नहीं की हैं विगत कल राजगांगपुर नगर पालिका के 20 वार्डों के वार्ड कोऑर्डिनेटर ने नगरपालिका पहुंचकर धरना देकर नगरपालिका कार्यवाही अधिकारी विक्टर सोरेंग व नगरपाल माधुरी लुगुन को मांगों का ज्ञापन सौंपा। संयोजकों की नियुक्ति वाली मांग को लेकर कार्यवाही अधिकारी विक्टर सोरेंग ने कहा इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को देकर कार्रवाई करने का वादा किया ।

नगरपाल माधुरी लुगुन ने भी इसे प्रशासन के संज्ञान में लाने को कहा है। इधर संयोजकों का कहना है दो वर्ष पहले वार्ड कॉर्डिनेटर की नियुक्ति के लिए पुरे ओडिशा के नगरपालिका कार्यलय में परीक्षा हुई थी इसमें पास होने वाले सुंदरगढ़ जिले के संयजको को अभी तक नियुक्ति नहीं मिली है जबकि ओडिशा के कई जिलों में नियुक्ति दे दी गई है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button