छत्तीसगढ़

मिल जुल कर की सराई भद्दर तालाब की सफाई, तालाब के किनारे से निकाले गए झाड़, घास एवं प्लास्टिक कचरे

Advertisement
Advertisement
Advertisement

रायगढ़। बुधवार को जल बचाओ कल बचाओ अभियान के तहत सराई भद्दर तालाब की सफाई जनसहयोग, जनभागीदारी से श्रमदान कर की गई। अभियान में जनप्रतिनिधिगण, मोहल्लेवासी, निगम के अधिकारी कर्मचारी सहित 100 से ज्यादा लोगों ने श्रमदान किया।

निगम प्रशासन द्वारा आयोजित बुधवार की सुबह सराई भद्दर तालाब सफाई कार्यक्रम सुबह 7 बजे से शुरू हुआ। सबसे पहले तालाब के चारों तरफ किनारे किनारे पड़े कचरे की सफाई की गई। इसके बाद तालाब के अंदर सभी तरफ के घास, छोटे झाड़ को उखड़ा गया। जनसहयोग श्रमदान करने वाले सभी ने रांपा, पंजा और तगाड़ी की मदद से कचरा को उठाते हुए यथा स्थान पर एकत्रित किया। इसके बाद उसे टैक्टर ट्राली में लोड कर टेंचिंग ग्राउंड भेजा गया।

इस दौरान दो जेसीबी के माध्यम से तालाब के अंदर मिट्टी की भी खुदाई कर गहरीकरण किया गया। इससे बरसात का पानी पर्याप्त मात्रा में तालाब में स्टोरेज होगा और लोगों के निस्तार के लिए तालाब में भरे पानी काम आएगा। तालाब में पानी भरने एवं रहने से वहां का ग्राउंड वाटर रिचार्ज होगा। अभियान के दौरान जल बचाओ कल बचाओ, जल बचाना है-भावी भविष्य को संवारना है

के नारे लगाए गए। अभियान में 100 से भी ज्यादा लोगों ने अपनी सहभागिता दिखाते हुए उत्साह के साथ श्रमदान किया। वार्ड और मोहल्ले वासियों ने निगम के इस अभियान की बहुत प्रशंसा की। कार्यक्रम में पार्षद प्रतिनिधि श्री निरंजन साहू, कार्यपालन अभियंता श्री अमरेश लोहिया, सहायक अभियंता श्री सूरज देवांगन, कार्यालय अधीक्षक श्री राम नारायण पटेल, लेखपाल श्री अजय वर्मा, रोटरी क्लब के श्री मनोज श्रीवास्तव, सहित निगम के इंजीनियर, मोहल्लेवासी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button