छत्तीसगढ़

एक पेड़ माँ के नाम जन जन का अभियान – चिंतामणि महाराज

Advertisement
Advertisement
Advertisement

अंबिकापुर नगर के संत गहिरा गुरु वार्ड क्रमांक 46 बहेरापारा शिव मंदिर परिसर में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर “एक पेड़ माँ के नाम” अंतर्गत वृक्षारोपण कार्यक्रम में सरगुजा सांसद चिंतामणि महाराज जी की उपस्थिति में पौधारोपण किया गया।

सरगुजा सांसद चिंतामणि महाराज ने वार्डवासियों के साथ एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पेड़ लगाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज देश में ही नहीं वरन पूरी दुनिया के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री हैं। उनके द्वारा इस अभियान की शुरुवात की गई है, हम सभी को मिलकर उसे जन जन का अभियान बनाना है। हर भारतवासी अपूर्व उत्साह के साथ इस अभियान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए आतुर है इसमें कोई संदेह नहीं कि “एक पेड़ मां के नाम” अभियान आक्सीजन की मात्रा बढ़ाने, धरती का तापमान कम करने, भूजल स्तर को ऊपर लाने और प्रदूषण नियंत्रण में महत्वपूर्ण योगदान करने में समर्थ होगा।

भाजपा जिला मंत्री इंदर भगत ने कहा कि जीवन में व्यक्ति की सबसे पहली गुरू मां ही हैं। ऐसे में मां के नाम पौधारोपण अभियान में शामिल होना किसी सौभाग्य से कम नहीं है।

प्रदेश के हर शहर, गांव और कस्बे के लोगों में इस अभियान से जुड़ने की जो उत्कंठा जाग उठी है वह उनके मन में मां के प्रति अगाध श्रद्धा और आदर की परिचायक तो है ही, साथ ही यह प्रधानमंत्री मोदी के प्रति उनके विश्वास और प्रेम की अभिव्यक्ति भी है। सभी ने मिलकर 200 विभिन्न पौधों का रोपण किए। इसके पश्चात सरगुजा सांसद ने वार्डवासियो से उनकी समस्याएं सुनी।

इस अवसर पर डॉ पुष्पेंद्र शर्मा, रामसेवक साहू ,  सत्यम साहू , सालीम केरकेट्टा, वीरेन्द्र बघेल, उमेश किस्पोट्टा, सुमित गुप्ता, आशीष यादव, आशीष अग्रवाल, आर्यन गुप्ता, सचिन भगत, देव कुमार, रामबिहारी पैंकरा, मयंक पैंकरा, अनूप, प्रशांत पंछिया, विकाश साहू, शंकर मिंज, दशरथ जायसवाल, ननकु मुंडा, लाला साहू, शिवशंकर किस्पोट्टा, अनुज किस्पोट्टा, रविन्द्र, रतिराम, जीतेश सागर प्रजापति, बलिराम, दुर्गावती, प्रिया किस्पोट्टा, अनिमा किस्पोट्टा, मंजू भगत, सीताराम,  येदवंद केरकेट्टा, बैगा राम सहित बड़ी संख्या में पर्यावरण प्रेमी एंव भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

            भवदीय
           सत्यम साहू
भाथूपारा ( मणिपुर ), अंबिकापुर
9754376362

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button