झारखंड

जमीन अधिग्रहण नहीं होने से पुल के उपयोग से ग्रामीण वंचित हैं ग्रामीण – महेन्द्र जामुदा

Advertisement
Advertisement
Advertisement

चक्रधरपुर। सोनुआ प्रखड के देवाबीर पंचायत के कोकोवा गांव के दिग्गी टोला में एक बैठक जिला उपाध्यक्ष नितिन जामुदा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें झारखंड पार्टी के केंद्रीय सचिव सह अधिवक्ता महेंद्र जामुदा ने कहा कि कोकोवा के संजय नदी में एक वर्ष से पुल बन कर तैयार है, पर रैयतों से जमीन अधिग्रहण नहीं करने के कारण ग्रामीण उस पुल का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। रैयतों का कहना है कि हमें जमीन के बदले जमीन दे। हमें पैसा रूपया नहीं चाहिए। गांव में ही परती जमीन है। सरकारी पदाधिकारी इस पर ध्यान दें और तुरंत कार्रवाई करते हुए लोगों को सुविधा प्रदान करें। 

ग्रामीणों ने कहा कि 500 से 600 फीट का रास्ता बन जाने से  सारजोमहातु ,    पुनिपादा, गुरगुडिया, धोबाडिया, बेड़ासाई, कोकोवा आदि गाँव के लोग असंतलिया डीपासाई होते हुए चक्रधरपुर सोनुवा रोड तक शीघ्र और आसानी से पहुंच जाएंगे। इससे उन्हें  प्रखंड मुख्यालय  या अनुमंडल मुख्यालय शीघ्र और आसानी से पहुंच जाएंगे। इस रास्ता के बन जाने से खासकर गर्भवती महिलाएं, मरीजों एवं स्कूल कॉलेज के छात्र-छात्राओं को इसका पूर्ण लाभ मिलेगा।

वर्तमान लोगों को 5 से 6 किलोमीटर ग्रामीण रास्ता से घुम कर जाना पड़ता है और बारिश के समय और भी कठिन हो जाता है। मौके पर अमर सिंह चाकी, तुरी बोदरा, शंकर चाकी,रामलाल चाकी,सोनू चाकी, जगन्नाथ चाकी,रानी चाकी, सुमित्रा दिग्गी, सरस्वती कोड़ाह,मोटाय दिग्गी, जगदीश दिग्गी, गोड़ो दिग्गी, राजेश बोयपाई, आनंद बोदरा एवं महिलाएं पुरुष उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button