छत्तीसगढ़

बाईक चोरी का आरोपी बाईक समेत चढ़ा पुलिस के हत्थे

Advertisement
Advertisement
Advertisement

सप्ताहभर पूर्व SECL क्वार्टर में हुई चोरी के मामले में भी मिली सफलता, उक्त प्रकरण में चोरी हुई स्कूटी भी बरामद

आरोपी का नाम –
नागेन्द्र सोनवानी उर्फ विक्की आ. राम प्रसाद सोनवानी, उम्र 18 वर्ष निवासी ग्राम सलगवां थाना सोनहत

दिनांक 07 जून 2024 को प्रार्थी भूपेन्द्र राजवाड़े पिता जगमोहन राजवाड़े निवासी सरडी, थाना सोनहत में उपस्थित होकर लिखित आवेदन पत्र प्रस्तुत कर रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 06 जून 2024 को वह अपने मोटर सायकल बजाज पल्सर को लेकर सुबह दुकान गया था, दुकान से वापस आकर करीब दोपहर 12.00 बजे अपने घर के सामने खड़ा किया और विश्रामपुर चला गया था, रात्रि करीब 09.00 बजे घर वापस आया तो मोटर सायकल घर के बाहर मौजूद नहीं थी, किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा बाईक को चोरी कर लिया गया है।

उक्त चोरी की रिपोर्ट पर थाना चरचा में अपराध क्रमांक 145/2024 धारा 379 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान थाना की टीम चोरी हुए मोटर सायकल एवं अज्ञात चोर की निरंतर पतासाजी कर रही थी। इसी दौरान पेट्रोलिंग टीम को एक व्यक्ति बिना नंबर के बजाज पल्सर बाईक चलाते हुए खरवत से सोनहत की ओर जाते दिखा, जिसे रोककर मोटर सायकल के संबंध में बारीकी से पूछताछ किया गया।

पूछताछ में उक्त व्यक्ति ने बताया कि घटना दिनांक को अपने छोटे भाई के साथ बस में बैठकर सोनहत से चरचा आया था और सरडी में पैदल घुमते समय एक घर के सामने से मोटर सायकल को चोरी कर अपने घर सलगवां ले गया था। उक्त व्यक्ति द्वारा बजाज पल्सर मोटर सायकल को अपने छोटे भाई (विधि विरूद्ध बालक) के साथ मिल कर चोरी करना स्वीकार किया है।

आरोपी नागेन्द्र सोनवानी से चोरी हुई मोटर सायकल बजाज पल्सर कमांक CG16 CN 0522 को मौके पर से जप्त कर पुलिस कब्जे में लिया गया है। आरोपी नागेन्द्र सोनवानी के छोटे भाई विधि विरूद्ध बालक को आरोपी नागेंद्र सोनवानी के बताए अनुसार बैकुंठपुर से पकड़ा गया है, विधि विरुद्ध बालक से बारिकी से पूछताछ किया गया, जिसपर उसने इस चोरी को अपने बड़े भाई के साथ करना स्वीकार किया है।

साथ ही विधि विरुद्ध बालक ने बताया कि 26 जून को घुटरी दफाई जंगल में एक सफेद रंग का स्कूटी पड़ा मिला, जिसे वह अपने घर पर छिपाकर रखा है। उक्त स्कूटी का थाना चरचा के अप.क्र. 158/2024 धारा 457,380 भा.द.वि. के प्रकरण में गिरफ्तार आरोपियों के द्वारा चोरी कर घुटरी दफाई के जंगल में छिपाकर रखा गया था। जिसे विधि विरूद्ध बालक के घर ग्राम सलगवां से बरामद कर जप्त किया गया है।

आरोपी नागेन्द्र सोनवानी के द्वारा अपने मेमोरेंडम कथन में यह भी बताया कि सोनहत साप्ताहिक बाजार से एक हीरो एच.एफ. डिलक्स मोटर सायकल कमांक CG16 CF 9094 को चोरी किया था, जिसका पेट्रोल खत्म हो जाने के कारण कटगोडी अस्पताल के बगल में टूटे मकान में छिपाया है। जिसे पूर्व में कोरिया पुलिस द्वारा बरामद किया जा चुका है।

इसके अतिरिक्त विधि विरूद्ध बालक के विरूद्ध थाना सोनहत में चोरी के कुल 04 प्रकरण दर्ज है।

प्रकरण में आरोपी नागेंद्र सोनवानी को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश कर जेल वारंट बनने पर जेल दाखिल किया गया है एवं विधि विरुद्ध बालक को बाल सुधार गृह अंबिकापुर भेजा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button