छत्तीसगढ़

राधा गोविंद मंदिर में भागवत कथा वाचन व हरि संकीर्तन,   

Advertisement
Advertisement
Advertisement

मंदिर कमेटी के अध्यक्ष सह प्रधान सेवक आदिकांत सारंगी ने कहा नाम जप और हरि संकीर्तन से ही मानव का कल्याण   

चक्रधरपुर। रेलवे क्षेत्र के पांच मोड़ स्थित श्री श्री राधा गोविंद मंदिर में शनिवार को भागवत कथा वाचन हरि संकीर्तन,मंदिर परिक्रमा तुलसी परिक्रमा आरती तथा प्रसाद वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस  अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित होकर कथा वाचन का श्रवण किया।

इस अवसर पर मंदिर कमेटी के अध्यक्ष सह अधिवक्ता आदिकांत सारंगी ने कहा की हरि नाम जप और हरि संकीर्तन से ही लोगो का कल्याण हो सकता है। उन्होंने कहा की चक्रधरपुर राधा गोविंद मंदिर में भगवान का ऐसा आकर्षण है की न चाह कर भी श्रद्धालु यहां स्वतः खींचे चले आते है।

उन्होंने इस मंदिर की विशेषता के बारे में बताते हुए कहा की मंदिर में प्रत्येक दिन राधा गोविंद की आरती होती है। सुबह ओर संध्या को आरती , तुलसी आरती ,मंदिर परिक्रमा और भोग लगाया जाता।

यहां का सबसे खास विशेषता यह है की आरती के समय राधा रानी के माथे से स्वयं फूल गिरना। शाम को शयन आरती के बाद मंदिर का कपाट बंद होता है। उन्होंने कहा की प्रत्येक शनिवार को भागवत कथा , हरि संकीर्तन ओर आरती के पश्चात प्रसाद वितरण कार्यक्रम संपन्न किया जाता है।

विशेष पर्व या मौके पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन होता है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से मंदिर कमेटी के अध्यक्ष सह अधिवक्ता आदिकांत सारंगी ,संजय  बृजवासी हेमंत बृजवासी ,अनुज प्रधान, मिथुन प्रधान , अनूप दास ,दमयंती ,रितु सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button