छत्तीसगढ़

बड़ी ख़बर : धरमजयगढ़ से ओवरलोड फ्लाईएश परिवाहन कर रही गाड़ी पर आखिर क्यों नहीं हो रही कार्यवाही,भाजपा नेताओं ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, 5 जुलाई को सर्व आदिवासी सामाज करेंगे चक्का जाम!

Advertisement
Advertisement
Advertisement

धरमजयगढ़ के सड़कों में अंधाधुन दौड़ रही

धरमजयगढ़ । ओवर लोड गाडिय़ां जिससे आये दिन दुर्घटना घट रही है। इन सभी मुद्दों को लेकर धरमजयगढ़ में चक्का जाम, ज्ञापन का दौर चल रहा है, लेकिन स्थानीय प्रशासन इसके बाद भी ओवरलोड एवं तेज रफ्तार गाडिय़ों पर किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं कर रहे हंै। जिसको लेकर सर्व आदिवासी सामाज द्वारा 27 जून को एसडीएम, थाना प्रभारी एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस को लिखित रूप में ज्ञापन सौंपकर तेज रफ्तार एवं ओवरलोड वाहनों पर कार्यवाही करते हुए तेज रफ्तार पर लगाम लगाने की मांग की थी, अगर 5 जुलाई से पूर्व इनके मांगों पर कार्यवाही नहीं होते हैं तो 5 जुलाई को चक्का जाम करने की बात अपने आवेदन में बताया है। सर्व आदिवासी सामाज द्वारा ज्ञापन सौंपने के बाद यातायत पुलिस द्वारा धरमजयगढ़ में फ्लाईएश वाहनों पर जांच कर कुछ गाडिय़ों को धरमजयगढ़ पुलिस के हवाले किया गया था, धरमजयगढ़ पुलिस द्वारा ओवरलोड की कार्यवाही न करते हुए सिर्फ मोटर व्हीकलएक्ट की कार्यवाही करते हुए प्रत्येक गाड़ी से पांच ~पांच सौ का चलान काट कर छोड़ दिया गया है।

भाजपा नेता ने किया था चक्का जाम

नगर में धड़ल्ले से ओवर लोड चल रहे हाईवा को लेकर 26 जून को युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष लीलाम्बर यादव ने रायगढ़ रोड में चक्का जाम करते हुए कई गाडिय़ों को रोक दिया था। जिस पर तहसीलदार द्वारा कार्यवाही करते हुए सभी गाडिय़ों को धरमजयगढ़ पुलिस को सौंप दिया था। लेकिन 26 जून को भी ओवरलोड वाहन पर सिर्फ मोटर व्हीकलएक्ट की ही कार्यवाही किया गया था, ओवरलोड पर कोई कार्यवाही नहीं किया गया जिसके चलते धरमजयगढ़ के सड़कों पर आज भी ओवर लोड फ्लाईएश वाहन तेज रफ्तार से दौड़ रहे हैं।

आज फिर भाजपा नेताओं ने एसडीएम डिगेश पटेल को सौंपा ज्ञापन

आज फिर एक बार युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष शशि पटेल के नेतृत्व में नगर पंचायत उपाध्यक्ष टारजन भारती सहित भाजपा कार्यकार्ताओं ने धरमजयगढ़ S.D.M. डिगेश पटेल को ज्ञापन सौंपकर मांग किया है कि नगर में धड़ल्ले से चल रहे ओवर लोड फ्लाईएश की वाहनों पर प्रतिबंध लगाये। ताकि किसी प्रकार की कोई अनहोनी घटना न हो सकें। हम आपको बता दे कि फ्लाईएश की गाडिय़ा लगभग-लगभग हर दिन किसी ना किसी प्रकार की घटना को अंजाम दे रहा है।

क्या होगी कार्यवाही या फिर 5 को होगा चक्का जाम?

स्थानीय प्रशासन के पास मात्र एक दिन शेष बचा है ओवरलोड फ्लाईएश वाहनों की रफ्तार कम करने का, अगर इनके उपर कार्यवाही नहीं करते हैं तो सैकड़ों की संख्या में सर्व आदिवासी सामाज ग्राम आमापाली चौंक के पास चक्का जाम करने की बात कर रहे हैं। इस संबंध में सर्व आदिवासी सामाज के धरमजयगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष महेन्द्र सिदार ने बताया कि तेज रफ्तार वाहनों के चपेट में आकर जन हानि हो रहा है अगर स्थानीय प्रशासन समय सीमा में हमारे आवेदन पर कार्यवाही करते हुए ओवर लोड एवं तेज रफ्तार पर लगाम नहीं लगाते हैं तो 5 जुलाई को चक्का जाम होगा। अब देखना है कि स्थानीय प्रशासन क्या कार्यवाही करते हैं?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button