छत्तीसगढ़

शास. उ.मा.विद्या. कटाईपाली सी सांसद राधेश्याम राठिया पहुंचे

Advertisement
Advertisement
Advertisement

करुनेश्वार (मुन्ना महंत)

छाल:  विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित कर रहे हैं आने वाले समय में यह पुरस्कार की सूची लंबी होनी चाहिए और इसके साथ ही हमारे पूर्व वक्ताओं ने जैसी अपेक्षा रखी है कि कटाईपाली सी के विद्यार्थी का नाम बोर्ड परीक्षा के टॉप टेन की सूची में होनी चाहिए यही अपेक्षा मेरी भी है और इसके लिए मैं अभी से शुभकामनाएं प्रदान करता हूं।

प्यारे बच्चों इस विद्यालय का इतना सुंदर परिवेश आपको अच्छी पढ़ाई के लिए स्वतः प्रेरित करता है , आप सभी विद्यार्थियों का अनुशासन, अच्छे संस्कार हमें देखने को मिल रहा है इसके लिए मैं इस विद्यालय के सभी स्टाफ और प्राचार्य राजीव आर्य को बधाई देता हूं यह उदगार रायगढ़ संसदीय क्षेत्र के सरल सहज मृदुभाषी सांसद राधेश्याम राठिया ने शालेय परिवार कटाईपाली सी आयोजित में प्रतिभा सम्मान एवम सायकल वितरण समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा।

आगे उन्होंने विद्यालय के बेहतर विकास में अपनी सहभागिता निभाते हुए विद्यालय में डिजिटल बोर्ड की मांग को पूरा करने के लिए अपने निधि से पांच लाख रुपए देने की घोषणा किए। आगे भी उन्होंने विद्यालय का हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया।इस अवसर पर विद्यार्थियों संबोधित करते हुए जिला सर्व शिक्षा अभियान के सहायक कार्यक्रम समन्वयक व अन्य योजनाओं के मार्गदर्शक आलोक स्वर्णकार ने विद्यार्थियों को बेहतर परिणाम लाने के लिए परिश्रम करने की प्रेरणा देते हुए कहा कि आप सभी अपने शिक्षकों के पालकों के भावनाओं के अनुकूल पढ़ाई कर अपना नाम और परिवार का नाम ऊंचा करें।

समारोह को सम्बोधित करते हुए जिला मुख्यालय शिक्षा विभाग के उत्कर्ष योजना के जिला कार्यक्रम समन्वयक एवम सहायक कार्यक्रम समन्वयक भुनेश्वर पटेल ने बच्चों को प्रेरणादयी उद्बोधन देते हुए आने वाले समय में बोर्ड परीक्षा 2025 के टॉप टेन की सूची में अपना नाम लाने के लिए प्रेरित किया जिसे बच्चों ने करतल ध्वनि से अभिनंदन करते हुए स्वीकार कर प्रयास करने का आश्वासन दिया। भारतीय जनता पार्टी छाल मण्डल महामंत्री लालू ठाकुर ने विद्यार्थियों को बेहतर परिणाम लाने वालों को अपने तरफ से पुरस्कृत करने की घोषणा कर विद्यार्थियों को को अच्छी पढ़ाई के लिए प्रेरित किया।

भारतीय जनता पार्टी मण्डल छाल के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कार्यक्रम को प्रेरणादाई बताते हुए अन्य विद्यालयों में भी ऐसे ही आयोजन कर विकसित करने का आव्हान शिक्षा विभाग से किया। जिसका लाभ पूरे क्षेत्र को हो सके। इस अवसर पर बोर्ड परीक्षा 2024 एवम् स्थानीय परीक्षा में सफलता प्राप्त करते हुए प्रथम, द्वितीय एवम तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया।

कक्षा नवमी मे अध्ययनरत बालिकाओं को निः शुल्क सरस्वती सायकल योजना के तहत सायकल वितरण किया गया। शिक्षा विभाग की ओर से सांसद राधेश्याम राठिया को स्मृति चिन्ह प्रदान कर अभिनंदन किया गया। उपस्थित सभी सदस्यों का अभार विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी आर एस सारथी ने किया। कार्यक्रम का सफल संचालन संस्था प्रमुख राजीव गुप्ता ने किया। इस अवसर पर शाला विकास समिती समस्त पदाधिकारी व सदस्य गण ग्राम पंचायत के सरपंच एवं पंच गण जनप्रतिनिधि व भारी संख्या में पालक गण उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button