झारखंड

डी सी साहब जनप्रतिनिधि ध्यान नहीं देते हैं आप तो ध्यान दीजिए – महेन्द्र जामुदा( झापा)

Advertisement
Advertisement
Advertisement

लोंजो पंचायत के कई गावों में जलमिनार पड़ा है खराब

चक्रधरपुर। झारखंड पार्टी के केंद्रीय सचिव सह अधिवक्ता महेंद्र जामुदा ने आज सोनुवा प्रखंड के लोजों पंचायत का दौरा किया जिस में उन्होंने देखा कि डी एम एफ टी फंड से संचालित जल मीनार जो कि ग्राम कुदाबुरु मे तीन,लोजों में पाँच,उदयपुर में एक जलमीनार विगत दो-तीन वर्षों से खराब पड़ा हुआ है, पी एच डी विभाग से भी निलयगोट में एक, लोजों में एक पानी का टंकी है वह भी विगत दो-तीन साल से खराब पड़ा है, मुखिया रासमनी मांझी ने भी इसके बारे में विभाग को लिखित शिकायत कि है, पर आज तक कुछ नहीं हुआ। जंगल के नीचे नचलदा गाँव मे चार सौ लोग एक जलमीनार के भरोसे मे है।

गांव के स्कूल में चपाकल भी नहीं है जिससे बच्चे झरना एवं चुवाँ का पानी पीने पर मजबूर है। वहीं करमबा गावँ के लोग स्कुल के चपाकल एवं चुआं के भरोसे हैं, केड़ाबीर, पत्ताहातु तक पहुंचने तक का रास्ता अत्यंत ही खराब है जिस कारण लोग बीमार की अवस्था में अस्पताल समय पर नहीं पहुंच पाते हैं।

बिलयता और माईलपी गाँव जाने का तो रास्ता नहीं के बराबर है। बरसात के दिनों में गांव के लोग दूसरे गांव में अपनी मोटरसाइकिल, चप्पल एवं साईकिल छोड़ पैदल जाते हैं। मौके पर ग्रामीण समर सिंह दिग्गी,
सिनु बोदरा, लोबो मांझी, धरमेन जोको, प्रदीप नायक, गुरुवा मांझी, पर्वती दिग्गी, सुखमती दिग्गी, बुधनी दिग्गी, नगुरू दिग्गी, झिंगी दिग्गी, सुनीता होनहागा, रयमुनी दिग्गी आदि संख्या में महिला एवं पुरुष उपस्थित थे

ग्राम करमबा, माईलपी, बिलयता गावँ के लोगों के बच्चे आंगनबाड़ी का भी सुविधा नहीं ले पा रहे हैं यहां पर आज तक आंगनबाड़ी केंद्र नहीं बना है और ना ही संचालित है,ग्रामीणों का कहना है कि कुदाबुरु, केड़ाबीर गाँव में और एक एक आंगनबाड़ी केंद्र की आवश्यकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button