झारखंड

अपराध शून्य का लक्ष्य लेकर करें काम – आईजी  रेल सुरक्षा बल के आईजी सह दक्षिण पूर्व रेलवे प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त एस के मिश्रा ने किया चक्रधरपुर रेल मंडल का दौरा

Advertisement
Advertisement
Advertisement

सुरक्षा उपकरण और अपराधिक मामलों के फाइलों का किया निरीक्षण

चक्रधरपुर। आरपीएफ के आईजी सह दक्षिण पूर्व रेलवे रेल सुरक्षा बल के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त( पी सी एस सी) एस के मिश्रा ने गुरुवार को चक्रधरपुर रेल मंडल के दौरा किया। उनके चक्रधरपुर पहुंचने पर आरपीएफ के डीएससी पी शंकर कुट्टी, आरपीएफ पोस्ट के प्रभारी विक्रम सिंह सहित आरपीएफ के वरीय अधिकारियों ने उनका भव्य स्वागत किया। सर्वप्रथम उन्होंने रेलवे क्रू लंबी के पास स्थित आरपीएफ पोस्ट का निरीक्षण किया।

वहां की कार्यावली, सुरक्षा उपकरणों का जायजा लिया। कार्यालय के रजिस्टर, आपातकाल के दौरान उपयोग किए जाने वाले सुरक्षा उपकरणों की मौजूदा स्थिति का निरीक्षण किया। सेवा ही संकल्प है के आरपीएफ के नारे को साकार करने के लिए पुरुष व महिला जवानों को नसीहत दिया। इसके पश्चात उन्होंने डीआरएम कार्यालय के समीप स्थित आरपीएफ के मुख्य सुरक्षा आयुक्त कार्यालय का निरीक्षण किया।

उन्होंने लगभग 2 घंटे तक कार्यालय की कार्य प्रणाली, कार्यालय की उपकरण, कंप्यूटर, व्यवस्था इत्यादि की पुख्ता से निरीक्षण करने के बाद आपराधिक मामलों से जुड़ी फाइलों की सिलसिलेवार ढंग से निरीक्षण किया। पिछले साल की तुलना में इस साल के आपराधिक मामलों, रेल रोको आंदोलन, दुर्घटना इत्यादि की पुख्ता से जांच करने के बाद रेल सुरक्षा बल के जवानों की समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली।

उन्होंने विभिन्न सेल इत्यादि की जांच के बाद के डीएससी चेंबर में विभिन्न सेगमेंट के फाइलों की सिलसिलेवार ढंग से निरीक्षण किया। उन्होंने आरपी एफ के अधिकारियों की अपराध शून्य का लक्ष्य लेकर काम करने का दिशा निर्देश दिया। साथ ही ट्रेनों में छिनतई की घटाओं पर रोक लगाने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स तैनात कर छिनतई और चोरी की घटनाओं पर काबू पाने के निर्देश दिया। उन्होंने आर ई कालोनी स्थित आर पी एफ बैरेक परिसर का निरीक्षण किया।

उन्होंने कोरस यूनिट के जवानों से भी बातचीत कर उनकी समस्या और उनके कार्य स्थिति का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने परिसर में पौधा रोपण भी किया। डीआरएम से मिलकर किया रेल सुरक्षा से संबंधित चर्चा आरपीएफ के आईजी श्री एस के मिश्रा ने चक्रधरपुर के डी आर एम एजे राठौर से उनके चेंबर में मुलाकात कर रेल सुरक्षा से संबंधित चर्चा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button