ओड़ीशा

तेज रफ्तार ट्रक ने ली दो श्रमिकों की जान

Advertisement
Advertisement
Advertisement

सुंदरगढ़ जिला के बनई उपखंड में स्थित लोहनीपाडा़ थाना अंतर्गत आनेवाले राजामुंडा़ वाईपास चौक के निकट 215 / 570 राष्ट्रीय राजमार्ग में बीते कल की देर शाम तकरीबन साढे़ सात बजे उस वक्त जब सड़क पर मरम्मत कार्य चल रहा था एक ट्रक तेज रफ्तार से आकर काम कर रहे श्रमिकों के ऊपर चढ़ कर रूक गया जिससे दो श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई एवं अन्य एक श्रमिक की अस्पताल में मृत्यु हो गई। एवं अन्य तीन श्रमिक गंभीर रूप से घायल हुए है

जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। राजामुंडा बाइपास रोड से 215/520 राष्ट्रीय राजमार्ग को कोइड़ा की ओर मोड़ दिया गया है, जिससे लगभग आधा किलोमीटर दूर पोल की छत से कंक्रीट गिर गयी शाम 7:30 बजे आरसीडी कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा उक्त स्थान की मरम्मत के लिए सड़क के दोनों ओर मिक्स मेटल का ढेर लगा दिया गया था. हालाँकि, एक तरफ एक सूचना बोर्ड भी लगा हुआ था, वहाँ लगभग 11 मजदूर काम कर रहे थे, उनमें से 3/4 ब्रेकर मशीन के माध्यम से पोल की छत को तोड़ रहे थे और बाकी लोग इस समय राजामुंडा बाईपास पर काम कर रहे थे चल रहा था तभी 14 केयू-9 139 ट्रक तेज गति से आया और मसला मिशा मेटल पर चढ़ गया और ब्रेकर मशीन पर काम कर रहे तीन मजदूरों को कुचल दिया और सामने ओडीआई-02डी-6065 कैंपर को टक्कर मार दी, जिससे उसका पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

कैंपर को पूरी तरह नष्ट किया जाए। ब्रेक मशीन पर काम कर रहे दिलू पोटे और एक अन्य की ट्रक के पहिए के नीचे कुचलकर मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सुकाराम मुंडा को गंभीर हालत में लहुणीपाड़ा अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने जांच के बाद सुकाराम को मृत घोषित कर दिया। वहां काम कर रहे करीब 11 मजदूरों की भागने के क्रम में मौत हो गयी, घटना में शुकान्त महंती, अशोक जगदेव और रामसिंह मुंडा घायल हो गये, जिनका इलाज लहुणीपाड़ा अस्पताल में किया जा रहा है. घटनास्थल पर पहुंचे और शवों को कब्जे में लिया वनेई उप-जिला अस्पताल की मोर्चरी और घटना की जांच कर रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button