ओड़ीशा

सुंदरगढ़ जिला के सीमेंट नगरी राजगांगपुर शहर में स्थित डालमिया सीमेंट के समक्ष बने गोपबंधु पार्क अब पूरी तरह से वाहनों के लिए पार्किंग स्थल में तब्दिल होता आ रहा है नजर

Advertisement
Advertisement
Advertisement


इस स्थान पर एक बोर्ड लगा है जिसमें बडे़ बडे़ अक्षरों में है गोपबंधु पार्क लिखा है जो अब पार्किंग में तब्दिल हो गया है।

राजगांगपुर शहर के डालमिया भारत सीमेंट लिमिटेड कंपनी के मुख्य द्वार के समक्ष एक गोपबंधु पार्क के है,इस पार्क को डालमियां सीमेंट कंपनी द्वारा 70 वर्ष पहले बनवाया गया था। यह पार्क ओडिशा के स्वतंत्रता सेनानी गोपाबंधु दास के नाम से बनाई गई थी। जिसे कंपनी द्वारा वर्तमान समय में पूरी तरह से पार्किंग बना दिया गया है, यहां तक की इस पार्क में विभिन्न तरह की वेल्डिंग मशीन द्वारा कंपनी का भी काम किया जा रहा है।

आपको बता दे की डालमिया भारत सीमेंट लिमिटेड़ आजादी के ठीक बाद 1951 में ही सीमेंट तैयार करने लगी थी वही कंपनी के मुख्य द्वार के समक्ष इसी समय गोपोबंधु पार्क बनवाया गया था।
इस पार्क में शहर के बच्चे संध्या के समय टहलते और खेला करते थे लेकिन फिलहाल विडंबना यह है कि यह गोपबंधु पार्क पूरी तरह से अब पार्किंग में तब्दील हो गया है। स्थानीय लोगों द्वारा इसकी खूब चर्चा की जा रही है बताया जा रहा है कि सरकार से कंपनी पार्क बनाने के नाम पर जो जमीन ली थी उसे इस समय पार्किंग में बदलकर अपना नीजी काम के लिए उपयोग कर रहा है।

दूसरी ओर गोपबंधु पार्क के नाम पर कंपनी द्वारा इसके रखरखाव को लेकर अनेक तरह की खर्च सरकार को दिखाई जाती होगी लेकिन नजरा यह है कि अब यह पूरी तरह से पार्किंग में तब्दील हो गई है । स्थानीय लोगों द्वारा मांग की जा रही है कि इसकी उच्च स्तरीय जांच कर कंपनी पर कार्रवाई करते हुए इसे पुनः पार्क में तब्दील किया जाए ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button