छत्तीसगढ़

राधा गोविंद मंदिर में चार दिवसीय झूलन उत्सव 16 को,   

Advertisement
Advertisement
Advertisement

मंदिर परिसर में वृंदावन धाम की तर्ज पर सुवासित रंग बिरंगी फूलों से सुसज्जित झूले पर राधा गोविंद को विराजमान कर झुलाया जाएगा      

  चक्रधरपुर। रेलवे क्षेत्र स्थित श्री श्री राधा गोविंद मंदिर में 16 अगस्त से 19 अगस्त तक चार दिवसीय झूलन उत्सव मनाया जाएगा। श्री कृष्ण नगरी वृंदावन धाम की तर्ज पर मनाए जाने वाले इस उत्सव के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। मंदिर में प्रधान सेवक सह अधिवक्ता प्रभु आदिकांत सारंगी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा की हर साल की भांति इस साल भी श्री श्री राधा गोविंद मंदिर में राधा गोविंद की झूलन उत्सव श्रद्धा और भक्ति के साथ मनाया जाएगा।

मंदिर प्रांगण में चलने वाले इस चार  दिवसीय उत्सव में श्रीकृष्ण वृंदावन धाम की तर्ज पर राधा गोविंद को सुसज्जित रंग बिरंगी और सुवासित पुष्पों से सजा झूले में झुलाया जाएगा। इस चार दिवसीय विशेष उत्सव में प्रत्येक दिन संध्या में संध्या आरती पदावली कीर्तन, राधा गोविंद के मनमोहक झांकी के दर्शन होंगे। इस अवसर पर आमंत्रित कथा वाचकों के द्वारा वृंदावन के झूलन उत्सव की महत्ता का कथा वाचन किया जाएगा।

राधा गोविंद और मीरा बाई तथा भगवान से जुड़ी लीलाओं से संबंधित सुमधुर बाहर तथा स्थानीय कलाकारों के द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा। इस झूलन उत्सव को सफल बनाने के लिए मंदिर के प्रधान सेवक प्रभु ने शहर के समाज सेवी , श्रीकृष्ण भक्त और प्रबुद्ध लोगों के साथ साथ शहर वासियों को ज्यादा से ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित कराने का निवेदन किया है।

शहर के   लोगों को इस पावन अवसर का लाभ उठाकर भगवान का  आशीर्वाद प्राप्त करने का आग्रह किया है। शनिवार को  इसकी जानकारी देते समय प्रभु सारंगी के साथ मंदिर की सेविका दमयंती माता, बृजवासी हेमंत शर्मा उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button