छत्तीसगढ़रायगढ़

जेसीआई रायगढ़ सिटी एवं अन्य संस्थाओं के सहयोग से नेचुरोपैथी सेमिनार का आयोजन आगामी 28 जुलाई को

Advertisement
Advertisement
Advertisement

रायगढ़ । शहर की अग्रणी सामाजिक संस्था जेसीआई रायगढ़ सिटी द्वारा फिर से रायगढ़ शहर वासियों के लिए एक नई सौगात देते हुए नेचुरोपैथी सेमिनार का आयोजन होटल आशीर्वाद जगतपुर ढीमरापुर रोड में आगामी 28 जुलाई 2024 को शाम 4:30 बजे से किया जा रहा है । वर्तमान समय में हम में से अधिकांश लोग किसी ने किसी प्रकार की बीमारी से ग्रसित हैं। इसका मुख्य कारण गलत जीवन शैली एवं अनुचित खान-पान माना गया है । इसी को ध्यान में रखते हुए लोगों के स्वास्थ्य को कैसे बेहतर बनाया जा सके एवं उनका दवा मुक्त एक बेहतर जीवन शैली कैसे दी जा सके इसी विषय से संबंधित एक नेचुरोपैथी सेमिनार का आयोजन जेसीआई रायगढ़ सिटी एवं शहर के अन्य सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से कराया जा रहा है ।

इस सेमिनार में भोपाल के संत हिरदाराम नेचुरोपैथी हॉस्पिटल के डीन डॉक्टर गुलाब राय तेवानी जी द्वारा यह सब बताया जाएगा की किस प्रकार आम लोग अपने जीवन में सभी प्रकार की बीमारियों से चाहे वह कितनी भी पुरानी हो बिना किसी दवा के ठीक हो सकते हैं । इसके लिए बस उन्हें अपने जीवन शैली एवं खान-पान की आदतों में आवश्यक बदलाव करने होंगे । उनका यह मानना है कि विश्व के प्रत्येक व्यक्ति को ईश्वर ने जो जीवन रूपी अनमोल उपहार दिया है,

इसका पूर्ण सदुपयोग स्वस्थ एवं उत्तम जीवन शैली के साथ जीवन को आनंददायक तरीके से बिताने में है । संस्था के अध्यक्ष जेसी सीए विकास अग्रवाल, आईपीपी जेसी सीए नितेश अग्रवाल एवं सचिव जेसी सुमित बट्टीमार द्वारा निरंतर यह प्रयास किया जा रहा है कि संस्था द्वारा समय-समय पर अनेक प्रकार से जन उपयोगी कार्यक्रम होते रहें जिससे कि समाज के अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सके । संस्था ने शहर वासियों से यह अपील की है कि वह अधिक से अधिक संख्या में इस नेचुरोपैथी सेमिनार को अटेंड करके रोग मुक्त स्वस्थ जीवन शैली का आनंद लें सके । उक्त जानकारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से संस्था के पीआरओ जेसी सुमन दत्ता ने दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button