झारखंड

कृषि समस्या को लेकर राजविजयपुर में विधायक सुखराम उरॉंव ने किया ग्रामीण किसानों के साथ बैठक

Advertisement
Advertisement
Advertisement

 विधायक मद से की चार सौ फीट पक्की सिंचाई नाली बनाने की घोषणा

चक्रधरपुर। बन्दगॉंव प्रखण्ड के लाण्डुपोदा पंचायत अन्तर्गत राजविजयपुर गांव के बाईसाई में सिंचाई और कृषि सुविधा को लेकर ग्रामीण किसानों और स्थानीय लोगों के साथ विधायक सुखराम उरांव ने बैठक कर उनसे बात चीत कर उनकी समस्याओं को सुनी। ग्रामीण मुण्डा रामधन सरदार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में कृषि का विकास किस प्रकार किया जाय ताकि अंचल के किसानों को इसका लाभ मिले। उन्होंने ग्रामीण किसानों से रवि फसल और खरीफ फसल के उत्पात पर ज्यादा ध्यान देने की सलाह दिया।

साथ ही सरकार इसके लिए ग्रामीण किसानों को हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराने के आश्वासन दिया। ग्रामीण क्षेत्रों में खेती बाड़ी के लिए सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराने का भी आश्वासन दिया। इस अवसर पर किसानों के द्वारा विजय नहर से पाईप लाईन के माध्यम से खेतों तक पानी नहीं पहुंच पाने के कारण विगत तीन वर्षों से खेती का कार्य बाधित होने की शिकायत की गई तथा समस्या का समाधान के लिए विधायक सुखराम उरॉंव से संज्ञान लेने का प्रस्ताव के साथ साथ निवेदन किया गया।

ग्रामीण कृषकों की समास्या को देखते हुए विधायक सुखराम उराव ने अपने विधायक मद से 400 फीट पक्की सिंचाई नाली निर्माण कराने की घोषणा किया। इस घोषणा के बाद ग्रामीणों ने विधायक का ताली बजा कर स्वागत करते हुए धन्यवाद व आभार प्रकट किया गया। मौके पर विधायक प्रतिनिधि सह नकटी पंचायत के मुखिया मिथुन गागराई, झामुमो जिला संयुक्त सचिव प्रदीप महतो, लाण्डुपोदा पंचायत के पूर्व मुखिया दुम्बी सुरीन, झारखण्ड मुक्ति मोर्चा बन्दगॉंव प्रखण्ड उपाध्यक्ष मनोज डांगिल, प्रखण्ड 20 सूत्री सदस्य शिवशंकर महतो, सालुका सुरीन भीष्मा महतो, सोनु सुरीन ,भरत सुरीन,पंचा सरदार,रामराई सरदार, महावीर महतो, मानसिंह महतो, सरिता बोदरा,मेचो सुरीन, तनु सरदार सहित भारी संख्या में ग्रामीण कृषक मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button