छत्तीसगढ़

सारंडा मुठभेड़ के विरोध में आज रात 12 बजे से नक्सलियों का कोल्हान बंद, किरीबुरू में पोस्टरबाजी

Advertisement
Advertisement
Advertisement


बंद को लेकर हाईअलर्ट पर रेलवे, तीनों जिला की पुलिस के द्वारा सुरक्षा के किये गये हैं कड़े इंतजाम


मनोहरपुर. 9 जुलाई की रात 12 बजे से 10 जुलाई की रात 12 बजे तक भाकपा माओवादियों ने कोल्हान बंद का एलान किया है. बंद को देखते हुए तीनों जिला की पुलिस के द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. बंद से पूर्व मंगलवार को नक्सलियों ने किरीबुरू और मेघाहातुबुरू में पोस्टरबाजी की है. दरअसल, भाकपा माओवादियों के दक्षिणी जोनल कमेटी के प्रवक्ता अशोक ने पिछले दिनों प्रेस रिलीज जारी करते हुए बंद का एलान किया था, जिसमें 10 जुलाई को कोल्हान बंद की घोषणा की गयी थी. इसमें यह भी बताया था कि बंद से प्रेस, चिकित्सा, एंबुलेंस, बच्चों और मरीजों के अलावा इमरजेंसी सेवाओं को मुक्त रखा गया है.

चक्रधरपुर रेल मंडल में विशेष सतर्कता

नक्सली बंदी को लेकर चक्रधरपुर रेल मंडल ने अलर्ट जारी कर दिया है. पुलिस अलर्ट पर है. आरपीएफ के साथ समन्वय स्थापित कर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किये गये हैं. रेलवे की ओर से बताया गया कि चक्रधरपुर रेल मंडल के मनोहरपुर, पोसैता, सरायकेला, खरसावां, चाईबासा, चक्रधरपुर व चांडिल समेत अन्य स्थानों के सारे रेलवे ट्रैक पर सुरक्षा बल मुस्तैद हैं. रेल ब्रिज और रेलवे ट्रैक पर नियमित पेट्रोलिंग होगी. स्टेशन मास्टर, केबिन मैन, ड्राइवर गार्ड समेत सभी स्टेशन कर्मचारी अलर्ट पर हैं.

सारंडा में बड़े नक्सलियों का जमावड़ा

वर्तमान में भाकपा माओवादियों का सबसे मजबूत दल सारंडा में डेरा डाले हुए है. सारंडा में माओवादियों के केंद्रीय कमेटी मेंबर और एक करोड़ के इनामी अनल दा, 25 – 25 लाख के इनामी सैक सदस्य अनमोल, अजय महतो, चमन उर्फ लंबू के अलावा 15 लाख का इनामी रीजनल कमांडर अमित मुंडा भी मौजूद है. लेकिन इतने बड़े-बड़े नक्सलियों के होने के बावजूद पुलिसिया अभियान की वजह से सभी फिलहाल निष्क्रिय हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button