देश विदेश

दूसरी महिला के चक्कर में नप गए ये IPS अफसर, जारी हुआ निलंबन आदेश, डीजीपी की बेटी से की थी शादी

Advertisement
Advertisement
Advertisement

डीजीपी की बेटी से की थी शादी

लखनऊ । शादी के बाद दूसरी महिला से संबंध मामले में घिरे 2014 बैच के आईपीएस अंकित मित्तल को शासन ने निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए है। एसपी अंकित मित्तल ट्रेनिंग सेंटर चुनार में फिलहाल तैनात है।

बता दें कि पूर्व डीजी गोपाल गुप्ता के दामाद अंकित मित्तल पर अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगा था। इसकी वजह महिला मित्र के साथ उनके संबंध बताया गया था।उनकी पत्नी ने शासन को भेजी अपनी शिकायत में बदसलूकी करने का आरोप लगाया था।

शासन के निर्देश पर बीते देवीपाटन के मंडलायुक्त ने जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपी थी जिसके बाद 16 दिसंबर 2023 को शासन ने उनका तबादला चुनार कर दिया गया था। वहीं, शासन ने विभागीय जांच शुरू करते हुए डीजी प्रशिक्षण से पूरे प्रकरण पर रिपोर्ट मांगी थी।

चित्रकूट में एसपी रहते भी मुकदमा दर्ज हुआ था

अंकित मित्तल पर साल 2021 में चित्रकूट जिले में SP रहने के दौरान मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस की तरफ से 31 मार्च, 2021 में बहिलपुरवा थाने इलाके में एक डकैती का मामला सामने आया था। पुलिस ने बताया था कि डकैती के दौरान मुठभेड़ में भालचंद्र यादव मारा गया।

बाद में भालचंद्र यादव के परिवार ने मुठभेड़ पर सवाल उठाए और जिला अदालत जा पहुंचे। कोर्ट के आदेश पर अंकित मित्तल समेत 15 पुलिसकर्मियों पर फर्जी मुठभेड़ का मुकदमा दर्ज किया गया था। ये मामला अभी कोर्ट में चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button