देश विदेश

CM यादव ने किया PM श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा’ का शुभारंभ, कहा-हम सब बाबा महाकाल के पुत्र हैं

Advertisement
Advertisement
Advertisement

उज्जैन।  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन में ‘पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा’ के संचालन का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, मध्य प्रदेश सरकार लगातार हवाई सेवाओं के विस्तार के लिए लगी है।

खासकर हमारे यहां जो धार्मिक, ऐतिहासिक, पौराणिक पर्यटन के केंद्र हैं वहां यात्री सुगमता से यात्रा करे इसके लिए आज दो ज्योतिर्लिंग के लिए हेलिकॉप्टर सेवा शुरू की गई है। उज्जैन, ओंकारेश्वर, भोपाल, इंदौर से हेलिकॉप्टर सेवा शुरू हुई है, आने वाले समय में यह सेवा और बढ़ेगी। आज फादर्स डे है, हम सब बाबा महाकाल के पुत्र हैं, ऐसे में बाबा महाकाल के चरणों में यह सेवा समर्पित है।

बता दें कि पीएम श्री पर्यटन हवाई सेवा एक अंतर्राज्यीय हवाई सेवा है जो राज्य के धार्मिक और पर्यटन स्थलों को हवाई मार्ग से जोड़ती है। इसका उद्देश्य मध्य प्रदेश आने वाले घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों के लिए कनेक्टिविटी में सुधार करना है। मध्य प्रदेश पर्यटन ने जेटसर्व एविएशन प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी में पीएम श्री पर्यटन हवाई सेवा शुरू की है।

पीएम श्री पर्यटन हवाई सेवा राज्य के आठ शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली और खजुराहो को जोड़ेगी। बताया गया कि प्रारंभ में यह सेवा 13 जून 2024 को भोपाल, जबलपुर, रीवा और सिंगरौली से शुरू हुई। 15 जून को ग्वालियर और 16 जून को उज्जैन हवाई सेवा से जुड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button