छत्तीसगढ़

सिमिदीरी पंचायत के फुलकानी में सन्नी उरॉंव ने किया झंडोत्तोलन

Advertisement
Advertisement
Advertisement

चक्रधरपुर। 15 अगस्त को 78 वें स्वतंत्रता दिवस के शुभ-अवसर पर सिमिदीरी पंचायत अंतर्गत ग्राम फुलकानी में छोटे-छोटे बच्चों और ग्रामीण महिलाओं के बीच दिशोम गुरु आशीर्वाद योजना के अध्यक्ष सन्नी उरांव द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र को नमन करते हुए माल्यार्पण एवं अगरबत्ती जलाकर झंडोत्तोलन किया गया।

इस अवसर पर हर  वर्ष की तरह छोटे-छोटे बच्चों और लड़कियों द्वारा देशभक्ति गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया गया तथा अंग्रेजी और हिंदी में राष्ट्रीय ध्वज और स्वाधीनता दिवस से जुड़े अभिभाषण और कविताओं की प्रस्तुति की गई ।

सन्नी उरॉंव ने उपास्थित बच्चों और महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा- इस तरह के कार्यक्रमों में बच्चों को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए, और बच्चों के अभिभावकों को भी उन्हें हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करना चाहिए,

इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से हमें देश के प्रति अपनी प्राणों तक न्यौछावर कर देने वाले महापुरुषों और स्वतन्त्रता संग्राम से जुड़े महानायकों को याद करने एवं उनके द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने की प्रेरणा मिलती है।

सन्नी उरॉंव द्वारा उपस्थित बच्चों के बीच शिक्षा से जुड़ी समाग्रियों का वितरण भी किया गया। मौके पर  झामुमो के जिला संयुक्त सचिव प्रदीप महतो, बन्दगॉंव प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष दोड़ाई जोंको, सुब्रत (टींकू) प्रधान एवं काफी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राएं और ग्रामीण महिलाएं उपस्थित रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button