छत्तीसगढ़

संस्कृति गौरव महासम्मेलन एवं अभिनंदन समारोह का 14 अगस्त को किलकीला में होगी सम्पन्न

Advertisement
Advertisement
Advertisement

जहां छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय होंगे मुख्य अतिथि

धरमजयगढ़। सृष्टि के आदिकाल से मानव सभ्यता सनातन धर्म का पालन करने वाला रहा है। सनातन धर्म ने सदैव वसुधैव कुटुंबकम्  का नारा देकर सर्वे भवंतु सुखिनः का उद्घोष किया है।

हमारे ऋषि मुनियों, साधु संतों ने मनखे  मनखे एक समान का संदेश दिया परंतु कुछ  कालखंडो में विधर्मियों  के द्वारा हमारी संस्कृति को खत्म करने और विधर्मी शक्ति के विकास के लिए भारतीय संस्कृति को कमजोर करने का कार्य किया है ऐसे समय में अनेक ऋषि महर्षि समाज सुधारकों ने राष्ट्रहित कार्यकर अपनी आहुति दी है। उन्ही में से एक त्यागमूर्ति स्वर्गीय कुमार दिलीप सिंह जूदेव जी जिन्होंने छत्तीसगढ़ में फैल रहे विधर्मी ताकतों को दूर करने तथा पारंपरिक भारतीय संस्कृति की रक्षा करने का कार्य किया। 

ऐसे धर्म रक्षक,हिंदू कूल तिलक,युवा ह्रदय सम्राट,घर वापसी अभियान के पुरोधा स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव जी के पुण्य तिथि के अवसर पर किलकिला में आगामी 14 अगस्त को संस्कृति गौरव महासम्मेलन एवं अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया है।

कार्यक्रम में स्वामी 1008 श्री कपिलानंद जी महाराज का पावन  आशीर्वाद एवं परमपूज्य संत बबरू बाहन,महामंडलेश्वर श्री सर्वेश्वर दास जी महाराज,स्वामी परमात्मा जी महाराज के सानिध्य में संपन्न होगा।इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ के लोकप्रिय आदिवासी मुख्यमंत्री विष्णु देव साय होंगे।

यह कार्यक्रम अखिल भारतीय घर वापसी के प्रमुख प्रबल प्रताप सिंह जूदेव जी के अध्यक्षता एवं छत्तीसगढ़ सरकार के वित्त मंत्री ओपी चौधरी,राज्यसभा सांसद देवेंद्र प्रताप सिंह,लोकसभा सदस्य राधेश्याम राठिया,पत्थलगांव विधायक श्रीमती गोमती साय,जशपुर विधायक रायमुनी भगत, पर्यटन मंडल के पूर्व अध्यक्ष कृष्णा राय के विशिष्ठ आतिथ्य में संपन्न होगा।

कार्यक्रम के संयोजक कपिल देव शास्त्री,आचार्य राकेश महाराज,परमहंस अग्रज एवं अनिल सिंह ने बताया कि स्वर्गीय कुमार साहब के पुण्य तिथि के अवसर पर यह आयोजन किया जाता है।इस वर्ष यह आयोजन किलकिला में किया जा रहा है।इस आयोजन में सनातन संस्कृति को सहेज कर रखने में मुख्य भूमिका निभाने वाले गुनिया,बैगा,संस्कृति सेवियों,माता पुजारी,मंदिर पुजारी,कीर्तन मंडली, कर्मा नृत्यदल,विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा,

पंडो,बिरहोरों को विशेषकर आमंत्रित किया गया है।कार्यक्रम 14 अगस्त को सुबह 11.00 बजे गौरव गान से प्रारंभ होगा,12.00 बजे से 1.00 बजे तक अभिनंदन समारोह और 1.00 बजे से स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव की स्मृति व्याख्यान होगा।इस आयोजन में अधिक से अधिक सनातनियों को भाग लेकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button