छत्तीसगढ़

बड़ी ख़बर धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र से:~सर्प की काटने से 5 वर्षीय मासूम की करुणांत

Advertisement
Advertisement
Advertisement

लीलाम्बर यादव @धरमजयगढ़ ! थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बम्हन बाहरी में सांप के काटने से 5 साल के मासुम की मौत होने कि ख़बर सामने आई है। जानकारी अनुसार सोमवार की रात खाना खाने के बाद पलंग पर सो रहे थे उसी समय बच्चे कि मां को करीब ११बजे बिस्तर में सांप के होने का अहसास हुआ और आंख खुल गई। ज़ब बेटे गुरप्रित अगरिया के पेट को देखा तो उसमें सांप के काटने का निशान मिला। बिस्तर को हटाने पर करैट सांप जाते दिखा।

उसेके बाद 5 वर्षीय मासूम को पास के वैद्य के पास ले जाया गया, लेकिन वैद्य कुछ नहीं होने की बात कही, तो घर ले आए। जिसके बाद गुरप्रित की तबीयत बिगड़ने लगी। उसे इलाज के लिए करीब १से १: ३०बजे के बीच धरमजयगढ़ सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। मामला सिसरिंगा के बावनबहरी गांव का है। पुलिस द्वारा सूचक की सूचना पर मर्ग कायम कर पंचनामा कार्यवाही करते हुए पोस्टमार्डम के बाद शव परिजनों को सौंप दी गई।

आपको बता दें बरसात के मौसम में अक्सर यह खटना देखने सुनने को मिलता हैं,सर्प के बिल में पानी घुस जता हैं और वह दर दर भटकते फिरते रहता हैं अपने आशियाना ढूंढते हैं इस बीच कहीं भी जमीन सुखा देख छिप जाते हैं। फिर सर्प और आदमी के साथ सामना हो जाने पर वह डर से काट देता हैं,।

झाड़ फूंक के चक्कर मे कई लोग का जान जा चुकी हैं प्रशासन द्वारा बार-बार समझाइश भी दी जाती हैं झाड़ फुक के चक्कर में ना रहने की उसके बाद भी इस तरह की खटना देखने सुनने को मिलती हैं।
सर्प काटने जैसे किसी प्रकार की शंका हो या कोई सर्प काट देने पर तत्काल अस्पताल ले आए,वैद्य के चक्कर में ना रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button