छत्तीसगढ़

झामुमो कांग्रेस की गठबंधन सरकार हिंदू और न्याय विरोधी सरकार   

Advertisement
Advertisement
Advertisement

चाईबासा के पिल्लई हाल में भारतीय जनता पार्टी के चाईबासा विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता अभिनंदन सह विजय संकल्प सभा में बोले प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अभय सिंह 

चाईबासा। भारतीय जनता पार्टी के चाईबासा विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता अभिनंदन सह विजय  संकल्प सभा का आयोजन पिल्लई हाल चाईबासा में जिला अध्य्क्ष संजय पांडे की अध्यक्षता में हुई। इस समारोह में  लोकसभा चुनाव में सदर , झींकपानी,टोंटो, हाट गम्हरिया और चाईबासा नगर मंडलों के बढ़त लिए 10-10 बूथों के बूथ प्रभारी,अध्य्क्ष ,बूथ समितियों को अंगवस्त्र और एक एक पेड़ के पौधे देकर सम्मानित किया गया ।

अवसर पर मुख्य अतिथि प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अभय सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पहली बार बूथ कमिटियों को सम्मानित कर उनका आभार प्रगट करती है कि उनके मेहनत से जनता की मत प्राप्त होतें है। भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जिसके कार्यकर्ता हार से विचलित नही होते बल्कि अपनी कमी को खोजते है। क्योंकि हार के पीछे जीत खड़ी रहती है। राजनीति में ऐसा कौन है जो नही हारा । चढ़ने उतरने वालों की कभी हार नही होती ।

¹उन्होंने कहा कि टूटते तारों का शोक अम्बर कभी नही मनाता। वैसे ही भारतीय जनता पार्टी है । अभय सिंह ने कहा कि यह जे एम एम और कांग्रेस गठबंधन की सरकार हिन्दू विरोधी सरकार है। न्याय विरोधी सरकार है। रामनवमी में झंडा निकालने पर हमें 7 महीना जेल में बंद कर दिया। जिसका विरोध चाईबासा में भी भारतीय जनता पार्टी ने धरना देकर किया था।वर्तमान राज्य सरकार आदिवासियों का और  उनके बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। आज पूरे राज्य के साथ पश्चिम सिंहभूम में भी बंगला देशी घुसपैठिए आदिवासी बहनों को बहला  फुसला अपने जाल में फंसाकर लैंड जिहाद कर रहे हैं ।

यह सरकार चुप्पी साधी हुई है। हम भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ताओं को इसके लिए लड़ाई लड़नी होगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में  कांग्रेस वाले नरेंद्र मोदी जी के ऊपर  भ्रष्टाचार का कोई आरोप नही लगा सके। ये जानते थे कि मोदीजी के ऊपर जनता का विश्वास है। तब इन्होंने दूसरे पार्टियों के सहारे संविधान बदलने, आरक्षण खत्म करने का झूठ का सहारा लेकर मोदी जी को हराने का षड्यंत्र रचा । उसमें भी ये सफल नही हुए और सभी मिलकर भी भारतीय जनता पार्टी का अपना जीत 240 का आंकड़ा पार नही कर सके ।

उन्होंने झामुमो पर ओर आरोप लगाते हुए कहा कि यह पार्टी आदिवासियों  को ठग बरगलाकर  कर, झारखंड अलग राज्य के घोर विरोधी कांग्रेस के साथ मिलकर सत्ता में आई और केवल और केवल भ्रष्टाचार   में लिप्त होकर राज्य को अराजकता में धकेल दिया है। उन्होंने कहा की झारखंड अलग राज्य का आंदोलन को शिबू सोरेन ने कांग्रेस पार्टी को बेच दिया था। झारखंड राज्य भारतीय जनता पार्टी की देन है,जिसकी बागडोर एक आदिवासी नेता बाबूलाल मरांडी जी संभाले थे ।

हेमन्त सोरेन मुख्यमंत्री होते हुए जमीन घोटाले में फंसे और जेल गए। आज वे बेल में है। अभी आरोप मुक्त नही हुए हैं । श्री सिंह ने कहा कि सोरेन सरकार अपने सरकारी शराब दुकानों में नकली शराब बेच रहे है। जिसका भांडा फोड़ चाईबासा में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया। 4 नकली शराब बनाने वाले मिनी फैक्ट्री पकड़ी गई । पर स्थानीय मंत्री दीपक बिरुआ चुप्पी साधे हुए हैं। उन्हें आदिवासियों के नकली शराब के सेवन पर होने वाले दुष्परिणाम की कोई चिंता ही नही है । हमे ऐसी जनविरोधी  सरकार को उखाड़ फेंकना होगा।

जिसके लिए सभी कार्यकर्ताओं को आज से ही लढाई लड़नी होगी। ग्रामीणों को राज्य सरकार की काले कारनामों के बारे बताना होगा। योजना बनाकर आंदोलन करना है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को विधान सभा चुनाव में जनता का विश्वास हासिल कर जीत सुनिश्चित करने के मूल मंत्र दिया। भाजपा नेता गीता कोड़ा ने कहा कि जिस तरह रामसेतु का निर्माण में राम जी की सेना के छोटे बड़े सभी बानर लग कर किये थे,उसी तरह भारतीय जनता पार्टी के एक एक कार्यकर्ता है,जो जी जान से पार्टी का काम आज करतें आ रहें है।

यह अलग बात है कि ग्रामीण जनता झारखंड मुक्ति मोर्चा के पाखंडी झूठ की बहकावे में उलझ जरूर गई। पर हम सब मिलकर इन का झूठ का पर्दाफाश   करेंगे। हमलोग चुप नही बैठेंगे। लागातार एक एक गांव में जाकर इनके भ्रष्टाचार के कारनामों का उजागर कर जनता को सच बताएंगे। जिसके लिए मैं सदैव बगैर किसी डर के कार्यकताओं के साथ हूं । जेएमएम वालों ने अपने स्वार्थ सिद्धि के लिए भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी के कार्यों से प्रभावित भोली भाली आदिवासी जनता को गुमराह किया। उन्हें ठग बरगलाकर भारतीय जनता पार्टी के विरोध में कार्य करवाया।

श्रीमती गीता कोड़ा ने कहा कि स्थानीय विधायक यह बताएं की उन्होंने जनता की भलाई के लिए, युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए , आदिवासियों को अच्छी शिक्षा दिलाने, उनके स्वास्थ्य के लिए अबतक क्या क्या कार्य किया। उन्होंने कहा की सरकार आदिवासियों के हित  में एक भी काम नही करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा की ये मुंह में दही जमा कर बैठे हैं। उन्होंने सरकार से सवाल किया की ये नगर निगम का चुनाव क्यों नही करवा रहें है। क्यों पेशा कानून लागू नही करवा रहे है। जिले के बंद पड़े खादनो को क्यों नही खुलवा रहें हैं।आज कोर्ट के आदेश पर राज्य में कार्य हो रहा है। श्रीमती कोड़ा ने आरोप लगाया की राज्य सरकार राज्य नही चला रही बल्कि सरकार कोर्ट चला रही है।

सभा को पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा , प्रदेश प्रवक्ता जे बी तुबिड़, पूर्व विधायक जवाहर लाल बानरा, अनूप सुल्तानिया, गीता बालमुचू, नीला नाग ने भी संबोधित किया। सभा का संचालन कार्यक्रम प्रभारी रामानुज शर्मा ने किया। सभा में कार्यक्रम सह प्रभारी विजय देवगम, ब्राजील सुंडी, जिला उपाद्यक्ष राकेश बबलु शर्मा, जिला उपाध्यक्ष सुखलाल कुंकल, मंत्री सन्नी पासवान, धन्नो देवी,अखय खत्री,जयकिशन बिरुली,अभिजीत गागराई,लेबेया लागुरी, प्रताप कटियार ,अनंत शयनम सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button