छत्तीसगढ़

वनीकरण और पर्यावरण संरक्षण शीर्षक पर आयोजित भाषण और निबंध प्रतियोगिता में 75 छात्राओं ने लिया भाग

Advertisement
Advertisement
Advertisement

महिला कालेज चाईबासा बी एड विभाग के  एन एस एस यूनिट की ओर से आयोजित कार्यक्रम में जंगल विस्तार पर जोर 

चाईबासा । 1 से 7 जुलाई तक चाईबासा के बी एड मल्टीपरपज हाल में आयोजित हो  रहे वन महोत्सव सप्ताह के अंतर्गत महिला कॉलेज चाईबासा बी.एड.विभाग के एन.एस.एस. यूनिट की ओर से विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। 

वन महोत्सव सप्ताह के अवसर पर वनीकरण और पर्यावरण सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए वनीकरण ओर पर्यावरण संरक्षण शीर्षक पर आयोजित होने वाले प्रतियोगिताओं पोस्टर मेकिंग,स्लोगन राइटिंग, भाषण और निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। गुरुवार को भाषण और निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे उपर्युक्त शीर्षक पर भाषण और निबंध लिखना था। भाषण के लिए 5 मिनट का समय और निबंध प्रतियोगिता में इस विषय पर  600 शब्दों में निबंध लिखना था।

भाषण प्रतियोगिता में 13 छात्राओं ने भाग लिया जिसमे  निर्णायक मंडली में मोबारक करीम हाशमी, सुजाता किस्पोट्टा और पप्पू यादव रही। मोबारक करीम हाशमी ने कहा कि इस तरह के आयोजन से छात्रों में उत्साह का संचार होता है और समाज  के प्रति उनका लगाव उत्पन्न होता है।

सुजात किस्पोट्टा ने कहा कि पेड़ पौधा लगाने से काम नहीं चलेगा हम लोगों को वन लगाने के बारे में सोचना  चाहिए वहीं पप्पू कुमार यादव ने कहा कि हमे दूसरों को उपदेश देने से अच्छा है कि स्वयं ही पर्यावरण संरक्षण के लिए पेड़ में ध्यान केंद्रित करना चाहिए। निबंध प्रतियोगिता में 62 छात्राओं ने भाग लिया।

इस अवसर पर एन.एस.एस. प्रोग्राम ऑफिसर डा अर्पित सुमन ने कहा कि छात्राओं में प्रतियोगिता में भाग लेने में दिलचस्पी बढ़ रही है। वे उत्साह पूर्वक प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं जो हर्ष का विषय है। कार्यक्रम को सफल बनाने में सितेंद्र रंजन सिंह, मदन मोहन मिश्रा और धनंजय कुमार की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button