छत्तीसगढ़

ktg news : सजग कोरबा के तहत थाना प्रभारी ने पेट्रोल पंप व सराफा व्यापारियों की ली बैठक.. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिए आवश्यक निर्देध

Advertisement
Advertisement
Advertisement

कोरबा/कटघोरा : जिला पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने आज सजग कोरबा अभियान के तहत आज सभी थाना व चौकियों प्रभारियों को निर्देश जारी करते हुए सभी सराफा व पेट्रोल व्यवसायियों की बैठक लेकर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जानकारी देने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश देने निर्देशित किया था। इसी तारतम्य में कटघोरा थाना प्रभारी ने कटघोरा नगर में संचालित पेट्रोल पंप संचालको व सराफा व्यापारियों की कटघोरा थाना परिसर में बैठक ली गई।

पुलिस प्रशासन द्वारा सजग कोरबा अभियान के तहत सुरक्षा साधनों के बढ़ाने एवं सावधान रहने के लिए इस बैठक को आयोजित किया गया। बीते दिनों हुए रायगढ़ में सराफा व्यवसायी से राह चलते अज्ञात नकाब पोश बदमाशों द्वारा बाइक से लाखों रुपये के गहनों से भरा बैग लूट की घटना को अंजाम दिया था । कटघोरा क्षेत्र में भी सराफा दुकानें काफी मात्रा में है इस प्रकार की घटना की संभावना को नजर अंदाज नही किया सकता है इसलिए सराफा व्यापारियों की बैठक लेकर सीसीटीवी कैमरों को चालू रखे, तथा दुकानों में जेवरों से भरा बैग को सुरक्षित रखने व संदेहियों पर विशेष नज़र रखने के लिए निर्देशित किया गया।

थाना प्रभारी धर्मनारायण नारायण तिवारी ने पेट्रोल पंप संचालकों को भी आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि कैश रखने के दौरान सावधानी रखने तथा पेट्रोल पंप में सीसीटीवी लगाने और उन्हें 24 घण्टे चालू अवस्था मे रखने के लिए निर्देशित किया साथ पेट्रोल पंप में कार्यरत कर्मचारियों के बैग में अधिक कैश न हो इसका भी ध्यान रखे तथा पेट्रोल पंप में रात्रि के दौरान अधिक कैश न रखने के निर्देश दिये। थाना प्रभारी श्री तिवारी ने सभी व्यापारियों को अपनी तथा अपने प्रतिष्ठान की सुरक्षा को लेकर विशेष आगाह रहने के लिए कहा। तथा किसी भी संदिग्ध व्यक्ति पर आशंका हो तो तत्काल कटघोरा पुलिस को इसकी सूचना दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button