छत्तीसगढ़

छ.ग. कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन कुसमी ने चार सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौपा ज्ञापन, आंदोलन की चेतावनी

Advertisement
Advertisement
Advertisement

अम्बिकेश गुप्ता

कुसमी, 11 सितम्बर। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन कुसमी द्वारा मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन रायपुर के नाम कुसमी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कुसमी को चार सूत्रीय मांगों को लेकर विकासखंड तहसील इकाई कुसमी में अध्यक्ष संजीव शर्मा के मार्गदर्शन में तहसील महासचिव परमेश्वर मिश्रा के द्वारा ज्ञापन सौंपा गया।

सौपे गए ज्ञापन में अपनी मांगो को रखते हुए बताया गया की केंद्र के समान 1 जनवरी 2024 से 4% महंगाई भत्ता दिया जाए. साथ ही प्रदेश के कर्मचारियों को जुलाई 2019 से देय तिथि पर महंगाई भत्ता के एरियर्स राशि का समायोजन जीपीएफ खाते में किया जाए. अर्जित अवकाश नगदी कारण 240 के स्थान पर 300 दिन किया जाए. केंद्र के समान गृह भाड़ा भत्ता दिया जाए. प्रदेश के शासकीय सेवकों को चार स्तरीय वेतनमान दिया जाए.

सौपे गए ज्ञापन में यह भी उल्लेख किया गया की छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन द्वारा अपनी लंबित मांग को लेकर लगातार शासन – प्रशासन से पत्राचार किया गया. परंतु सरकार द्वारा कर्मचारी हित में इन मांगों को लेकर सकारात्मक निर्णय नहीं लेने के कारण कर्मचारियों में आक्रोश एवं असंतोष है। वहीं जारी छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के पदाधिकारियों ने कहा हैं की यदि राज्य शासन द्वारा मांगों को अनसुना किया गया तो पूरे प्रदेश स्तर पर 27 तारीख को एक दिवसीय सामूहिक अवकाश लेकर आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन सौपने के दौरान छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के अलग – अलग विभाग से आये अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button