छत्तीसगढ़

एसडीएम धरमजजयगढ़ ने उच्च शिक्षा के नाम पर दुकानदारी चलाने वाले कम्प्यूटर सेंटर को नोटिस जारी मांगा जवाब

Advertisement
Advertisement
Advertisement

धरमजयगढ़ । लंबे समय से धरमजयगढ़ क्षेत्र में उच्च शिक्षा के नाम पर खुलकर दुकानदारी का खेल खेला जा रहा है। कम्प्यूटर सेंटर के आड़ में बीएससी, एमएससी जैसे कोर्स कराने का दावा करने वाले कम्प्यूटर सेंटर की खबरे प्रमुखता से जोहार छत्तीसगढ़ में प्रकाशन के बाद अनुविभागीय अधिकारी (रा.) धरमजयगढ़ ने ऐसे कम्प्यूटर सेंटरों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। एसडीएम द्वारा जारी किया गया नोटिस में कम्प्यूटर संचालकों को दस्तावेजों के साथ 4 सितांबर 2024 को उपस्थित होने को कहा गया है।

हम आपको बता दे कि ऐसे कम्प्यूटर सेंटरों से पढ़ाई करने के बाद उनको अंकसूची के लिए घूमाया जाता है, पढ़ाई करने वाले छात्र थक हारकर पुलिस थाना तक जाने को मजबूर हो जाते हैं। लेकिन इसके बाद भी इनको पढ़ाई का प्रमाण पत्र नहीं मिलता है। एक कम्प्यूटर सेंटर का संचालक ने शोसल मीडिया के माध्यम से जानकारी दे रहे हैं कि नगर पंचायत से अनुमति लेने के बाद संस्था संचालन किया जा रहा है, अब सवाल उठता है कि क्या नगर पंचायत अधिकारी किसी शिक्षण संस्था खोलने का मान्याता दे सकते हैं

कम्प्यूटर सेंटर से उच्च शिक्षा प्राप्त करने वालों को कौन सा विश्व विद्यालय का प्रमाण पत्र देंगे यहा तक नहीं इनको मालूम नहीं है। जबकि संस्था चालू करने से पहले इनको विश्व विद्यालय से मान्याता एवं अनुमति की जरूरत होता है लेकिन इनको संस्था चलाने के लिए ऐसा कुछ नहीं करना पड़ता है। जब चाहे जहां चाहे कम्प्यूटर के नाम पर शिक्षा का दुकान खोल देते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button