छत्तीसगढ़

पुलिस ने चौथे दिन कब्र से सीरिन नाज की लाश निकाली

Advertisement
Advertisement
Advertisement

मामला राउरकेला की बेटी का खटकूलबहार में कत्ल का
पुलिस को गुमराह कर शव को दफनाया, मायके वालों की शिकायत पर पुलिस सक्रिय

क्षतिग्रस्त हो चुकी लाश का पोस्टमार्टम में परेशानी
पुलिस छावनी में तब्दील हुआ कब्रिस्तान

राजगांगपुर : राउरकेला की बेटी सीरिन नाज को खटकूल बहाल में साजिश के तहत कत्ल के बाद पुलिस को गुमराह कर उसे दफना दिया गया, दरिंदगी भरी इस वारदात के राजफास के बाद समाज में आक्रोश व उबाल है हत्या के तीसरे दिन गुरुवार 29 अगस्त की शाम मृतका के मायके वालों की लिखित शिकायत कुत्रा थाना में दर्ज हुई। राजगांगपुर के एसडीपीओ अभिषेक पानीग्रही के हस्तक्षेप के बाद मृतका के ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरु कर दी है

शुक्रवार को खटकूलबहार् कब्रिस्तान को पुलिस छावनी में तब्दील कर सीरिन के लाश को कब्र से निकाला गया शव क्षतिग्रस्त होने से राजगांगपुर मेडिकल में पोस्टमार्टम संभव नही होने से शव को सुंदरगढ़ जिला मेडिकल भेज दिया गया कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस ने मृतका सीरिन के पति व ससुराल वालों पर निगरानी बढ़ा दी गई इस घटना को लेकर अंचल में तनाव व आक्रोश बना हुआ है सीरिन के भाई वसीम अकरम ने बहन की साजिश के तहत हत्या का दावा करते हुए पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई जानकारी के मुताबिक कुरैशी मोहल्ला, तेहरी क्लब के पास,

नाला रोड, राउरकेला, जिला- सुंदरगढ़, ओडिशा के निवासी मोहम्मद हलीम की बेटी सीरिन नाज की शादी खटकुलबहार निवासी मुनव्वर रज़ा, पुत्र मोबिन रज़ा, के साथ विगत 29/10/20219 को हुई थी जिसे सुसुराल वालों द्वारा प्रताड़ित कर हत्या कर दफना दिया गया है, गौरतलब है कि जिसे लेकर मामले की शिकायत पर राजगांगपुर एसडीपीओ अभिषेक पानीग्राही  के नेतृत्व में एक टीम गठित कर थाना प्रभारी मनोरंजन प्रधान, कुत्रा थाना प्रभारी मनोरंजन बीसी, बड़गांव थाना प्रभारी आशीष कुमार जेना,

कुत्रा तहसीलदार प्रमोद कुमार बास्के और एक वैज्ञानिक टीम ने जांच की और प्रशासन अधिकारी और 1 प्लाटून फोर्स की मौजूदगी मे खतकूरबहार मुस्लिम कब्रिसतान पर जाकर कब्र खुदवाकर शव को कब्र से निकलवाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए राजगांगपुर सरकारी चिकित्सालय भेजा जहां डाक्टरो ने मृतिका सीरिन नाज का शरीर अधिक सड़ जाने के कारण शव पंचनामा करने से मना कर दिया और कहा कि वैज्ञानिक विभाग के पास भेजा जाए । पुलिस घटना की गंभीरता से जांच कर रही है , अब देखना यह है कि वैज्ञानिक विभाग के जांच के बाद पता चलेगा कि सच्चाई क्या है ? 

वसीम अकरम, मृतिका सीरिन नाज़ के भाई वसीम ने जानकारी दी कि शादी के 6 महीने बाद से ही उसका पति मुनव्वर रज़ा कहता था कि मजबूरी मे मैंने तुमसे शादी कर ली और वह उसे प्रताड़ित करता रहता और तलाक लेने का दबाव बनाते आ रहा था जिसे लेकर मेरी बहन सीरिन ने हमसे शिकायत की, कि उसके पति और ससुराल वाले उसे दूर जाने के लिए लगातार प्रताड़ित करते रहते हैं। मैं और मेरे माता-पिता ने मामले को सुलझाने की पूरी कोशिश की और मेरी बहन को एक बेटा हुआ जो अब लगभग 3 साल का है जिसका नाम असद रजा है।

आपको बता दे गत 27 अगस्त 2024 मंगलवार को शाम करीब 4.20 बजे मोबिन रजा का फोन आया, उन्होंने बताया कि मेरी बहन का ब्लड प्रेशर बहुत कम है और उसे अस्पताल ले जाया गया है इसके बाद मोबिन रजा का एक और फोन आया, इस समय उन्होंने बताया कि मेरी बहन की मौत हो गई है। मेरी बहन सीरिन के मौत कि खबर सुन कर मैं, मेरे पिता, मेरे मित्र शाहबाज अख्तर और दो अन्य मित्र मेरी बहन के ससुराल खटकुलबहार  गए।

मैं अपनी बहन का चेहरा देखने गया लेकिन मेरी बहन के ससुराल के सभी परिवार वालों ने मुझे मेरी बहन का चेहरा देखने नहीं दिया, हमने अपनी बहन का चेहरा देखने की पूरी कोशिश की लेकिन हमें इसकी इजाजत नहीं दी गई उस समय तक हम सभी शोकाकुल हो चुके थे इसलिए चेहरा नहीं देख पाए लेकिन उसके बाद मेरी बहन के शव को नहलाते समय मेरी एक भतीजी जामिया ने अपने मोबाइल से तस्वीरें खींच लीं तस्वीरें पर चोट के निशान देख कर स्पष्ट रूप से हत्या का मामला प्रतीत हो रहा है इसके बाबजुद भी कुत्रा थाना मे मृत्यु का मामला की सूचना के बाबुजुद प्रशासन बिना जांच पड़ताल के शव को पंचानाम किए बगैर कैसे दफना दिया गया ।

मेरी बहन के ससुराल वालों ने मेरी बहन के शव को जबरन दफना दिया। चूंकि तस्वीरों में उसके शरीर पर मारपीट के निशान दिख रहे थे  इसके अलवा यह भी पता चला कि मेरी बहन के पति मुनव्वर रज़ा का फरहा नामक एक अन्य महिला के साथ विवाहेतर संबंध है। यह भी कहा गया है कि मेरी बहन के शव को दफनाने के बाद, उसके पति और उसके रिश्तेदारों ने हमें गांव से चले जाने की धमकी दी और कहा नहीं तो गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार हो जाओ हम लोग वहा से जान बचा कर भागे कि अनहोनी न हो जाए और आज भी मेरी बहन के पति के पिता ने मेरे दोस्त मोहम्मद आरिफ अजीज को फोन किया और धमकी दी कि अगर हमने कोई एफआईआर दर्ज कराई तो वे हमें जान से मार देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button