रायगढ़

जेसीआई रायगढ़ सिटी की बहु प्रतीक्षित बिज़नेस ट्रेनिंग BMW में आ रहे हैं देश के ख्याति प्राप्त बिजनेस प्रशिक्षक

Advertisement
Advertisement
Advertisement

हम सभी यह जानते हैं कि व्यवसाय के माध्यम से ही देश की अर्थव्यवस्था के विकास को गति मिलती है । यदि व्यवसाय की गति सुचारू रूप से चलती रहे तो देश की अर्थव्यवस्था तरक्की के नित नये सोपान तय करती है । जेसीआई रायगढ़ सिटी का यह प्रयास रहता है कि अपने बेहतरीन ट्रेनिंग सेमिनार के माध्यम से वह व्यवसायियों की मदद कर सके । इसी परिप्रेक्ष्य में आगामी 24 25 अगस्त को स्थानीय होटल श्रेष्ठ जिंदल रोड रायगढ़ में दो दिवसीय बिज़नेस ट्रेनिंग सेमिनार BMW का आयोजन कराया जा रहा है ।

पूर्व के वर्षों में भी संस्था द्वारा यह बिजनेस ट्रेंनिंग कराई गई थी जिसका बहुत जबरदस्त प्रतिसाद संस्था को मिला था, और पुनः इस प्रकार के प्रोग्राम को करने की मांग प्रतिभागियों द्वारा की गई थी । इस बेहतरीन बिज़नेस ट्रेनिंग सेमिनार में भाग लेने वाले सभी व्यवसाईयों एवं उद्यमियों का यह कहना था कि इस प्रकार जबरदस्त क्वालिटी की बिजनेस ट्रेनिंग केवल महानगरों में ही बहुत अधिक पैसे खर्च करने पर ही मिलती है । संस्था द्वारा रायगढ़ शहर में विश्व स्तरीय बिजनेस प्रशिक्षकों के माध्यम से स्थानीय उद्यमियों एवं व्यापारियों को इस प्रकार की ट्रेनिंग मिलना बहुत ही सौभाग्य की बात है ।

इस वर्ष संस्था डायमंड जुबली वर्ष मना रहा है अर्थात संस्था के भारत में 75 गरिमामय वर्ष हो चुके हैं, एवं यह कारवां प्रतिवर्ष लगातार नित नई उपलब्धियां के साथ बढ़ता ही चला जा रहा है । इस वर्ष BMW ट्रेनिंग सेमिनार के लिए जो तीन प्रशिक्षक आ रहे हैं, वे सभी बिजनेस ट्रेनिंग के फील्ड में महारथी हैं और साथ ही उनका अपना खुद का भी जबरदस्त रूप से सफल व्यवसाय है । सबसे पहले मुख्य प्रशिक्षक जेसी शैली चौधरी जो की करनाल हरियाणा से है इनका अपना डिजिटल बिजनेस ग्लोब 13 के नाम से डिजिटल प्लेटफार्म पर भारत सहित नाइजीरिया जैसे विदेश में भी है ।

इनको वर्ष 2000 से अनेक कॉरपोरेट्स के साथ साथ उद्यमियों एवं व्यवसायों को ट्रेनिंग देने का जबरदस्त अनुभव है । हमारे दूसरे ट्रेनर जेसी चिराग देसाई जो की सूरत गुजरात से आते हैं, इनकी भी अपनी सक्सेस ऑप्शन्स के नाम से ट्रेनिंग एंड मैनेजमेंट डेवलपमेंट की खुद की कंपनी है । इनका मुख्य काम उद्यमियों एवं व्यवसायियों को ट्रेनिंग के माध्यम से उनके व्यापार में किस तरीके से आशातीत सफलता मिल सके ऐसी मदद करना है ।

हमारे तीसरे ट्रेनर जेसी हरीश मंत्री जोकि श्री शिवम के डायरेक्टर हैं। श्री शिवम आज कपड़ों की दुनिया में जाना माना नाम है । इसकी ब्रांचेस तीन अलग-अलग राज्यों में है । इसके डायरेक्टर हरीश मंत्री जी द्वारा बिजनेस में सक्सेस के टॉप सीक्रेट्स को जानने का यह जबरदस्त मौका है । जेसीआई रायगढ़ सिटी द्वारा इस प्रोग्राम की भव्य तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली गई हैं ।

संस्था के सभी सदस्य एवं लेडी विंग की सदस्यों द्वारा भी पूरे जी जान के साथ समाज को आगे बढ़ाने वाले इस जबरदस्त ट्रेनिंग सेमिनार की पुरजोर तैयारी जी जान से की जा रही हैं । संस्था के वर्तमान अध्यक्ष जेसी विकास अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष जेसी सीए नितेश अग्रवाल एवं सचिव जेसी सुमित बट्टीमार द्वारा अपने कार्यकाल में समाज के लिए एक से बढ़कर एक बढ़िया कार्यक्रम करने हेतु कृत संकल्पित हैं । यह जानकारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से संस्था के पीआरओ जेसी सुमन दत्ता ने दी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button