झारखंड

रैली निकाल कर ब्रह्माकुमारी पाठशाला ने दिलाई नशे से मुक्त रहने का संकल्प

Advertisement
Advertisement
Advertisement

चक्रधरपुर । प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय,माउंट आबू (राजस्थान) का तय कार्यक्रम के अनुसार ब्रह्मा कुमारिज पाठशाला, चक्रधरपुर की संचालिका बीके (डॉ) मानिनि बहन के अगुवाई में नशा मुक्ति अभियान का रैली निकाल कर जन साधारण को नशा से मुक्त रह कर सशक्त राष्ट्र के निर्माण में अपनी अहम भागीदारी निभाने का संकल्प दिलाया।


उक्त रैली के क्रम में नशा से मुक्ति के लिए परमात्म संदेश का याद को तरोताजा करते हुए स्थानीय पाठशाला संचालिका बीके (डा.) मानिनि बहन ने कहा कि नशे से जुड़े किसी भी पदार्थ का उपयोग शौक के रूप में भी नही करें। जितना हो सके इससे दूर रहकर अन्य को भी जागरूक करने का महती भूमिका निभाए। उन्होंने कहा कि अगर एक मजबूत राष्ट्र का निर्माण करना है तो हमे हर प्रकार के नशे की जड़ को ही उखाड़ फेंकना होगा । इसके पूर्व स्थानीय गैलन भट्ठी क्षेत्र में संचालित ब्रह्मा।कुमारिज पाठशाला परिसर में आज परम पिता परमात्मा शिव को सत गुरूवार का भोग स्वीकार कराया गया ।

फिर परमात्मा महावाक्य का पाठ कर सभी राजयोग प्रशिक्षुओं में कुछ कर गुजरने जोश भरा गया । उसके बाद ब्रह्माकुमारिज के एजुकेशन विंग, मेडिकल विंग, मीडिया विंग के तय कार्यक्रम को सर जमीन उतारते हुए नशा मुक्ति अभियान के तहत रैली निकाली गई । जो रांची रोड से गुजरते हुए जन साधारण को नशा को पीठ दिखाते हुए शांतिपूर्ण जीवन जीने का संकल्प दिलाया । इस अवसर पर रीता, संगीता,सुशीला,गीता,वीना, सुमित्रा, राजेश एनएन ,राजू,अनिल,उपेंद्र समेत राजयोग प्रशिक्षु भाग लिए । बीके मुस्कान ने परमात्म को रैली की सफलता के लिए धन्यवाद देते हुए रैली की समाप्ति का घोषणा किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button