छत्तीसगढ़

आंगनबाड़ी केंद्र में छत का प्लास्टर गिरने की घटना संज्ञान में आने पर स्वयं डीपीओ ने पहुंचकर लिया जायजा, क्षतिग्रस्त आंगनबाड़ी भवन बंद

Advertisement
Advertisement
Advertisement

घटना के दौरान मौजूद रही दो महिलाएं और बच्चे प्राथमिक उपचार के बाद स्वस्थ

ग्राम पंचायत बेलखरिखा के आंगनबाडी केन्द्र महादेवपारा में बुधवार को छत का प्लास्टर गिरने की घटना संज्ञान में आते ही क्षतिग्रस्त आंगनबाड़ी भवन को बंद कर दिया गया है एवं आंगनबाड़ी को नजदीक के स्कूल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

उक्त जानकारी देते हुए जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग श्री जेआर प्रधान ने बताया कि ग्राम पंचायत बेलखरिखा के आंगनबाडी केन्द्र महादेवपारा में ग्राम की दो महिला अपने बच्चों को लेकर आंगनबाड़ी केन्द्र गई
थी। क्षेत्र में 2 दिन से रूक-रूक कर बारिश हो रही है। दोनों महिलाएं बच्चों को लेकर बैठी थी। उसी समय छत का प्लास्टर गिर जाने की घटना हुई।

घटना के तुरंत बाद आंगनबाडी कार्यकर्ता एवं पर्यवेक्षक द्वारा उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। कलेक्टर के निर्देश अनुसार घटना की सूचना पर तत्काल मौके पर स्वयं उपस्थित होकर जिला कार्यक्रम अधिकारी ने स्थिति का जायजा लिया।

उन्होंने बताया कि भवन की स्थिति ठीक है, छत में पानी जमा हो जाने के कारण पपड़ी बनने से प्लास्टर गिरने की घटना हुई। दोनों महिलाओं एवं बच्चों को प्राथमिक उपचार कराया गया। सभी स्वस्थ हैं। क्षतिग्रस्त आंगनबाड़ी भवन को बंद कर दिया गया है एवं आंगनबाड़ी को नजदीक के स्कूल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button