छत्तीसगढ़

कटगोड़ी स्कूल में चोरी करने वाले आरोपियों को कोरिया पुलिस ने किया गिरफ्तार

Advertisement
Advertisement
Advertisement

अपराध क्रमांक – 127/2024
धारा :- 331(4), 305(A) 324(4), 3(5) BNS

आरोपीगण का नाम :-
1. छोटू कुमार सोनवानी पिता गोहंदुल सोनवानी उम्र 28 वर्ष सा० ग्राम जामपारा थाना बैकुण्ठपुर जिला कोरिया,
2. अनुज कुमार सोनवानी उर्फ पिंटु पिता श्री रामनाथ सोनवानी उम्र 31 वर्ष साकिन ग्राम तेंदुआ थाना पटना जिला कोरिया,
3. रवि कुमार सोनवानी पिता श्री राजेश कुमार सोनवानी उम्र 20 वर्ष सा० ग्राम चंद्रपुर थाना सुरजपुर जिला सूरजपुर

दिनांक 21 जुलाई 2024 को प्रार्थी जितेन्द्र कुमार तांती पिता श्री विनोद कुमार तांती, साई बाबा इंग्लिश मीडियम स्कूल कटगोडी ने थाना में उपस्थित होकर लिखित रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 20 जुलाई 2024 की रात्रि करीब 8.30 बजे वह अपने स्कूल के पास रूम में था कि कुछ आवाज सुनाई देने पर टार्च लेकर बाहर निकला तो देखा कि कुछ अज्ञात व्यक्ति बोरवेल के पाईप को बाहर निकाल रहे है, मेरे हल्ला करने पर वे लोग बलेनो कार में सवार होकर भाग निकले। इसके बाद मैं बोरवेल के पास जाकर देखा तो बोरवेल के उपर लगा कनेक्शन पाइप टुटा हुआ था एवं स्कूल के कमरे में रखा एक नग कुर्सी, तीन नग नया सीलिंग पंखा गायब था। उन लोगो के द्वारा स्कूल का सामान चोरी कर ले जाया गया है तथा बोरवेल पाईप को क्षतिग्रस्त किया गया है।

प्रार्थी की रिपार्ट पर थाना सोनहत में अपराध क्रमांक 127/2024 धारा 331(4), 305(A), 324(4), 3(5) भा.न्या.सं. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान प्रार्थी से पूछताछ कर निशानदेही पर घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। बलेनो कार क्रमांक सी.जी.16 ए 2019 के स्वामी छोटू कुमार सोनवानी को तलब कर घटना के संबंध में पूछताछ किया गया, तो उसने बताया कि दिनांक 20 जुलाई 2024 को वह उसके साथी अनुज कुमार सोनवानी उर्फ पिंटु, रवि कुमार सोनवानी, गोलू सोनवानी एवं अंकित सोनवानी के साथ मिलकर अपनी बलेनो कार से नर्सरी रोड में स्थित स्कूल से कुर्सी एवं सीलिंग पंखा चोरी किया गया है तथा बोरवेल से पाइप पंप निकालते समय में टूट-फुट भी हुआ है साथ ही घटना में प्रयुक्त कार को कटगोडी में हरिजनपारा में सड़क किनारे झाड़ी के पास खड़ा किया गया है।

प्रकरण में आरोपी छोटू कुमार सोनवानी के द्वारा घटना में प्रयुक्त कार बलेनों एवं चोरी किये गये कुर्सी और पंखा को कटगोड़ी हरिजन पारा मोहल्ला से जप्त किया गया है।उपरोक्त प्रकरण में आरोपीगण छोटू कुमार सोनवानी, अनुज कुमार सोनवानी उर्फ पिंटु, रवि कुमार सोनवानी, गोलू सोनवानी एवं अंकित सोनवानी के द्वारा उक्त अपराध को कारित करना पाया गया है। आरोपीगण छोटू कुमार सोनवानी, अनुज कुमार सोनवानी उर्फ पिंटू, रवि कुमार सोनवानी को दिनांक 22 जुलाई 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। प्रकरण के अन्य आरोपीगण फरार है जिनकी निरंतर पतासाजी की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button