छत्तीसगढ़

CM Sai Delhi Visit: इन मंत्रियों के साथ सीएम साय जाएंगे दिल्ली, सीनियर लीडर्स से करेंगे मुलाकात, कैबिनेट विस्तार पर हो सकती है चर्चा

Advertisement
Advertisement
Advertisement

रायपुरः CG Cabinet Expansion Update छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय एक बार फिर दिल्ली पर जा रहे हैं। इस बार मुख्यमंत्री अकेले नहीं, बल्कि डिप्टी CM विजय शर्मा, अरुण साव और वित्त मंत्री ओपी चौधरी के साथ जाएंगे। ये सभी नेता आज 9 बजे रायपुर एयरपोर्ट से रवाना होंगे। इस दौरान संगठन के बड़े नेताओं से उनकी मुलाकात होगी। सबसे खास बात यह है कि तीन सप्ताह के भीतर सीएम साय का यह दूसरा दिल्ली दौरा है। ऐसे में अब कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि नेताओं से मुलाकात के दौरान मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर सीएम साय चर्चा कर सकते हैं।

CG Cabinet Expansion Update बता दें कि वर्तमान में सीएम सहित 11 मंत्री हैं। कुल विधायकों का 15 प्रतिशत मंत्री बनाने के नियम है। बृजमोहन अग्रवाल के सांसद बनने के बाद अब दो मंत्री और बनाए जा सकते हैं। वैसे तो यह मुख्यमंत्री विशेषाधिकार होता है कि किसे मंत्री बनाया जाना है, लेकिन संगठन के वरिष्ठ नेताओं से इसके लिए सहमति लेनी होती है। अब ऐसे सीएम साय के दिल्ली दौरे को लेकर एक बार फिर कयास लगाए जा रहे हैं कि वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात के दौरान कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चाएं हो सकती है।

सियासी गलियारों में इन नामों की चर्चा

सियासी गलियारों में चर्चा है कि बीजेपी पुराने चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल करती है तो उसमें अमर अग्रवाल, धरमलाल कौशिक, राजेश मुणत, लता उसेंडी, रेणुका सिंह शामिल है। वहीं, अगर नए चेहरे की बात की जाए तो भावना बोहरा, पुरंदर मिश्रा, गजेंद्र यादव समेत कई नाम हैं। पुराने चेहरों के मुकाबले नए चेहरों को साय कैबिनेट में शामिल किए जाने की संभावना ज्यादा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button