छत्तीसगढ़रायगढ़

मेले में चैन स्नैचिंग करने वाले गिरोह की 4 महिलाएं गिरफ्तार, आरोपियों से लूटपाट की हुई दो सोने की चैन बरामद

Advertisement
Advertisement
Advertisement

रायगढ़ । थाना घरघोड़ा क्षेत्र अंतर्गत इन दिनों गांव में रथ मेले का आयोजन किया जा रहा है । रथ मेले की भीड़ में पॉकेटमारी, चैन स्नेचिंग को अंजाम देने वाले गिरोह की 04 महिलाओं को रंगे हाथ ग्रामीणों ने पकड़ा । घरघोड़ा पुलिस ने महिला आरोपियों से 02 सोने की चैन बरामद किया गया है, आरोपियों से पूछताछ में इनके गिरोह में दो पुरुष सदस्यों के भी शामिल होने की जानकारी मिली है जिनकी गिरफ्तारी के लिये घरघोड़ा पुलिस द्वारा छापेमारी कर रही है ।

       कल दिनांक 10.07.2024 को थाना घरघोड़ा में रिपोर्टकर्ता श्रीमती वीना राठिया (25 साल) निवासी ग्राम कोगनारा द्वारा ग्राम कोगनारा के रथ मेला में इसके तथा गांव की कलेन्द्री राठिया के गले से  पहने एक-एक नग सोने की माला को आरोपीया आरती गिरी, राधा बाई, हेमाबाई गिरी, तिरथनी बाई द्वारा लूटपाट किये जाने की रिपोर्ट दर्ज करायी ।

      वहीं ग्राम सारढाप में रहने वाली श्रीमती दीपिका राठिया (25 साल) द्वारा ग्राम बनई रथ मेला में इसके तथा लक्ष्मी राठिया, ओमवती राठिया के गले में पहने एक-एक नग सोने का माला को अज्ञात 04 महिलाएं द्वारा लूट करने की रिपोर्ट दर्ज कराया गया है। दोनों मामलों की रिपोर्ट पर क्रमश: लूटपाट का अपराध क्रमांक 202, 203/2024 धारा 309(6),3(5),61(2) बी.एन.एस. के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया ।

       मेले में लूटपाट करती पकड़ी गई महिला आरोपी – आरती गिरी, राधा बाई, हेमाबाई गिरी, तिरथनी बाई ने बताया कि इनके साथ राहुल गिरी गोस्वामी निवासी नवानगर व रविन्द्र गिरी गोस्वामी निवासी कोनकोना ने मिलकर योजना बनाये कि घरघोड़ा क्षेत्र में प्रत्येक वर्ष रथ मेला होता है जिसमें जाकर भीड़ में महिलाओं के गले में पहने सोने के आभूषणों को लूटेंगे । योजना बनाने के बाद हम सभी दिनांक 08.07.2024 को घरघोड़ा क्षेत्र के ग्राम बनाई में 03 महिलाओं के गले में पहने सोने के माला को लूटे । तीनों माला को राहुल गिरी गोस्वामी व रविन्द्र गिरी गोस्वामी को दे दिये। इसी प्रकार दिनांक 09.07.2024 को ग्राम कोगनारा में रथ मेला कार्यक्रम में घुमने वाले 02 महिलाओं के गले में पहने सोने के माला को लूट लिये । जिन्हें गांव वाले ने पकड लिया, महिलाओं के पकड़े जाने पर राहुल गिरी गोस्वामी और रविन्द्र गिरी गोस्वामी वहां से भाग निकले । आरोपीया हेमाबाई गिरी गोस्वामी और राधाबाई गोस्वामी से अपहृत संपत्ति एक-एक सोने का माला कीमती 65,000 रूपये का बरामद किया गया तथा आरोपियों के आपराधिक षडयंत्र पर धारा  61(2) बी.एन.एस. जोडी गई है । फरार आरोपियों की धरपकड़ के लिये निरीक्षक अमित तिवारी के नेतृत्व में पुलिस पार्टी दबिश दिया जा रहा है । गिरफ्तार चोरों महिला आरोपियों को आज विधिवत गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

*चैन स्नैचिंग गिरोह की गिरफ्तार महिला आरोपी*-

(1)  हेमाबाई गिरी गोस्वामी पति राजकुमार गिरी गोस्वामी उम्र 40 वर्ष
(2) तिरथनी गिरी गोस्वामी पति रविन्द्र गिरी गोस्वामी उम्र 19 वर्ष दोनों निवासी ग्राम कोनकोना थाना बांगो जिला कोरबा (छ.ग.)
(3) राधा बाई गोस्वामी पति दयालु गिरी गोस्वामी उम्र 25 वर्ष
(4) आरती गिरी गोस्वामी पति राहुल गिरी गोस्वामी उम्र 20 वर्ष दोनों निवासी ग्राम नवानगर थाना दरिमा जिला सरगुजा (छ.ग.)

*फरार आरोपी*-
(1) राहुल गिरी गोस्वामी निवासी ग्राम नवानगर थाना दरिमा जिला सरगुजा (छ.ग.)
(2) रविन्द्र गिरी गोस्वामी निवासी कोनकोना थाना बांगो जिला कोरबा (छ.ग.)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button