छत्तीसगढ

धरमजयगढ़ क्षेत्र में बढ़ती गौ तस्करी एवँ गौ सेवकों तथा बजरंगियों पर हमले की घटना शर्मनाक

पुलिस कप्तान मामले में लें संज्ञान अन्यथा गौ माता की रक्षा के लिए बजरंग दल एवँ गौ सेवको के द्वारा किया जाएगा उग्र आंदोलन

धरमजयगढ़ गौ तस्करों के लिये बना महफूज ठिकाना-मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से मिलेगा प्रतिनिधि मंडल-भूपेन्द्र वैष्णव-प्रखण्ड अध्यक्ष वीहिप खरसिया

रायगढ़ जिले का धरमजयगढ़ विधानसभा क्षेत्र गौ तस्करों के लिए एवँ सुरक्षित ठिकाना बनता जा रहा है। खरसिया विधानसभा के बरगढ़ खोला क्षेत्र से होकर के छाल, आमापाली,चरखा पारा आदि स्थानों से विगत 10 वर्षों से लगातार गौ तस्करी झारखंड एवँ अन्य समीपस्थ प्रान्तों में किया जा रहा है। लगातार गौ तस्करों के द्वारा बेरहमी से गायो एवँ बछड़ो को भीषण गर्मी में सैकड़ो किलोमीटर तक पैदल चलाकर तो पिकप एवँ माजदा में बिना चारा पानी के बेरहमी से ठूसकर के कटिंग के लिए ले जाया जाता है।

गौ  तस्करों के बारे में जोबी,छाल, रैरूमा पुलिस थाना में मालूम नही ऐसा नही है। सबको पता होने के बावजूद बेख़ौफ़ तरीके से सांठगांठ के कारण प्रति सप्ताह सैकड़ो की संख्या में गौ वँशो को अवैध रूप से बूचड़ खानों में भेजा जा रहा है। दुर्भाग्य की बात है कि गौ को माता मानने एवँ गौ माता की जय के नारों के साथ छत्तीसगढ़ के सत्ता में काबिज बीजेपी सरकार में भी पैसों के लालच में खाखी वर्दी धारियों एवँ वन सेवा समिति के सांठगांठ से प्रतिमाह हजारों की संख्या में गौ वँशो की तस्करी की जा रही है।

यदि उक्त गलत धंधे के विरुद्ध कोई आवाज बुलंद करता है तो गौ सेवको एवँ बजरंगियों के विरुद्ध सुनियोजित हमले भी होते है। इतना ही नही गौ तस्करों के रसूख एवँ पैसों के आगे घुटने टेककर उल्टे गौ सेवको एवँ बजरंगियों के विरुद्ध झूठी FIR तक दर्ज कर लिया जाता है।

हालहि में आमापाली धरमजयगढ़ एवँ कूड़े केला में पत्रकार पर हमले की घटना अत्यंत शर्मनाक एवँ निंदनीय है। प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से रायगढ़ पुलिस कप्तान से मामले में हस्तक्षेप करते हुए गौ तस्करों को बढ़ावा देने वाले खाखी धारियों पर भी कठोर कार्यवाही की मांग की गई है।

अन्यथा की स्थिति में छत्तीसगढ़ शासन के मुख्यमंत्री जी से खरसिया प्रवास के दौरान लिखित ज्ञापन देकर के कार्यवाही की मांग की जाएगी । कार्यवाही पूर्ण नही होने पर गौतस्करों एवँ सरंक्षण देने वालों के विरुद्ध जन आंदोलन खड़ा करके आरपार की  लड़ाई लड़ी जाएगी।उक्त मांग भूपेन्द्र किशोर वैष्णव खरसिया प्रखण्ड अध्यक्ष बजरंगदल ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से किया है।

Back to top button