छत्तीसगढ

दूसरे चरण के मतदान के 48 घंटे पहले मतदान दल रवाना, नक्सल प्रभावित क्षेत्र में किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

गरियाबंद।  महासमुंद लोकसभा के अंतर्गत गरियाबंद में यूं तो 26 अप्रैल को मतदान है लेकिन जिले के दो मतदान केंद्र ऐसे हैं जो समुद्र सतह से लगभग 3 हजार फीट की ऊंचाई पर बसे हैं। आमामोरा और ओड जो कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र के विभिन्न स्थितियों को भापते हुए है। वहां मतदान करने के लिए 12 सदस्य मतदान दल आज 48 घंटा पहले गरियाबंद से सीमा सुरक्षा बल के हेलीकॉप्टर के माध्यम से आमामोरा ओड भेजा गया।

बता दें कि 26 अप्रैल को महासमुंद लोकसभा के अंतर्गत गरियाबंद जिले के राजिम और बिंद्रा नवागढ़ क्षेत्र में मतदान होना है जिसमें बिन्दाँनवागढ के 9 मतदान केंद्र ऐसे हैं जो संवेदनशील नक्सल प्रभावित क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं जिसके चलते प्रशासन इन मतदान केन्द्रों पर विशेष निगाहें रख पूरी तौर पर सवधानी बरत रही है। इसी के चलते आमामोर और ओड जो की समुद्र सतह से लगभग 3 हजार फीट की ऊंचाइयों पर बसे नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण जिला प्रशासन पूरी तरह से सतक व सावधान है।

वहीं आज जिला प्रशासन द्वारा दूसरे चरण के मतदान के लिए 48 घंटा पूर्व मतदान दल को रवाना किया गया। इस अवसर पर जिलाधीश दीपक एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने आशा व्यक्त किया है कि पहले दल हमारा सकुशल रवाना हो चुका है और उम्मीद है कि आगे भी चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष संपन्न होगा प्रशासन पूरी तरह से सजग व सावधान है।

Back to top button