छत्तीसगढ

पहाड़ी कोरवा बुजुर्ग महिला गेदी, मानकुंवारी और मुंदरी ने कहा 7 मई वोट देहे बर जरूर जाबो, मतदान जरूर करने की अलख पहुंच रही पहाड़ी कोरवा बसाहटों में

कलेक्टर  एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भोस्कर ने लालमाटी पहुंचकर दिलाई शत प्रतिशत मतदान की शपथ

आदिवासी बहुल सरगुजा जिले में पहाड़ी कोरवा मतदाताओं को मतदान के महत्व के प्रति जागरूक करने इन बसाहटों में विशेष स्वीप जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। शत प्रतिशत मतदान के लक्ष्य के साथ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विलास भोसकर के नेतृत्व में जारी यह जागरूक अभियान मंगलवार को लुण्ड्रा विकासखंड के पहाड़ी कोरवा ग्राम लालमाटी पहुंचा।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भोस्कर ने मिडिल स्कूल परिसर में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में शामिल होकर लोगों से मतदान अवश्य करने की अपील की। उन्होंने  कहा कि आपके एक-एक वोट का लोकतंत्र में महत्व अमूल्य है। मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान करना बेहद जरूरी है।

उन्होंने इस दौरान निष्पक्ष, निर्भीक और स्वतंत्र मतदान हेतु उपस्थित सभी लोगों को आगामी मतदान दिवस पर मतदान जरूर करने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर पहाड़ी कोरवा बुजुर्ग महिला गेदी, मानकुंवारी और मुंदरी ने कहा कि वे 7 मई को वोट देने जरूर जायेंगे।

संत हरकेवल महाविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस जागरूकता कार्यक्रम में बीएड प्रशिक्षार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए मतदान करने की अपील की।

उल्लेखनीय है कि स्वीप जागरूकता कार्यक्रम में लालमाटी और आश्रित ग्राम गाझाडांड के लोग उपस्थित रहे। लाल माटी में पहाड़ी कोरवा मतदाताओं की संख्या 190 है जिसमें पुरुष मतदाता 92 और महिला मतदाता 98 हैं। आश्रित ग्राम गाझाडांड में पहाड़ी कोरवा मतदाताओं की संख्या 100 है जिसमें पुरुष मतदाता 47 और महिला मतदाता 53 हैं।

स्वीप जागरूकता कार्यक्रम में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सुनील नायक, स्वीप नोडल एवं सीईओ जिला पंचायत श्री नूतन कंवर, सहायक नोडल श्री गिरीश गुप्ता सहित स्वीप से जुड़े वालंटियर्स, संत हरकेवल महाविद्यालय के शिक्षक और बड़ी संख्या में पहाड़ी कोरवा ग्रामीण उपस्थित रहे।

Back to top button