छत्तीसगढ़

राजगांग पुर में गणेश उत्सव को लेकर बैठक

Advertisement
Advertisement
Advertisement

गणेशोत्सव को लेकर प्रशासन का दिशा निर्देश
शांति कमेटी की बैठक में हुई रायशुमारी
शांति व सद्भाव पूर्ण वातावरण में गणेश पूजा मनाने की अपील

गणेश चतुर्थी को लेकर शांति कमिटी की बैठक संपन्न

राजगांगपुर :  राजगांगपुर स्थित कम्युनिटी सेंटर के सभागृह में 2 सितंबर 2024 सोमवार को  शाम साढ़े 6 बजे  आगामी 7 सितंबर  से होने वाले श्री गणेश चतुर्थी महोत्सव को लेकर शांति कमिटी की बैठक हुई। बैठक मे प्रशासनिक अधिकारियों में डीएसपी अमृता नंदनी महन्ती, राजगांगपुर एसडीपीओ अभिषेक पानीग्राही, स्थानीय थाना प्रभारी मनोरंजन प्रधान, नगरपालिका की अध्यक्ष माधुरी लुगुन,उप नगरपाल मो इरफ़ान, राजगांगपुर तहसीलदार जगबंधु मल्लीक,

प्रखंड विकास अधिकारी अक्षय कुमार बाग प्रमुख उपस्थित रह कर श्री गणेश चतुर्थी महोत्सव शांति व उत्साह पूर्ण माहौल में मनाने को लेकर विचार विमर्श किय,सबकी रयशुमारी के बाद जन हित में दिशा निर्देश प्रशासन ने जारी किया। श्री श्री सार्वजनिक गणेश पूजा कमेटी के अध्यक्ष कमल अग्रवाल ने बैठक में पूजा कमेटियों की जरूरतों पर विचार रखे और गरिमा पूर्ण माहौल में गणेशउत्सव मनाने को लेकर पूजा कमेटियों का पक्ष रखा। एसडीपीओ श्री पानीग्रही ने  बताया कि आगामी त्यौहार श्री गणेश चतुर्थी को ध्यान में रखते हुए थाना राजगांगपुर क्षेत्र के समस्त आयोजकों की संयुक्त बैठक की गई ,

जिसमें  श्री गणेश चतुर्थी कार्यक्रम से संबंधित कमेटियों के अध्यक्ष व सदस्यों को बताया गया कि शांति व सद्भाव  सहित श्री गणेश चतुर्थी का त्यौहार मनाई जाय । वही उक्त बैठक मे नगरपाल माधुरी लुगुण ने एक प्रस्ताव रखा कि  प्रतिमा विसर्जन के दौरान नशे की हालत मे कोई न रहे । प्रशासन की ओर से राजगांगपुर तहसीलदार जगबंधु मल्लीक ने ट्राफिक समस्या को लेकर कहा कि प्रतिमा विसर्जन के दौरान अपनी अपनी वाहन सड़क पर खड़ा न कर पार्किंग मे गाड़ी खड़ी  करें ।

इसके अलावा गणेश महोत्सव मनाने को लेकर कई बिंदुओं पर विचार विमर्श किए गए और पूजनोत्सव को पूरे सौहाद्र्रपूर्ण, शांतिपूर्ण और भाईचारे के साथ मनाने की अपील की गई इसके लिए पूजा कमेटी से सहयोग की भी अपेक्षा की गई है। इस अवसर पर, बिजली विभाग टाटा पावर के एसडीओ संजीव महान्ति सहित सभी वार्ड के वार्ड पार्षद, क्षेत्र के गणेश कमेटियों के अध्यक्ष व सदस्यों सहित विभिन्न संप्रदाय के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।

आपको बता दे उक्त शांति कमेटी की बैठक मे स्थानीय थाना प्रभारी मनोरंजन प्रधान ने बताया की पुरानी रूट से ही प्रतिमा विसर्जन करने के लिए कहा जैसे स्थानीय बस स्टैन्ड से आरंभ होकर इंदिरा चौक, सुभास चौक, नायर चौक ओसीएल कॉलोनी होते हुए लिपलोई जायेगी प्रशासन के तरफ से चप्पे चप्पे पर अपनी पैनी नजर रहेगी और डीजे बैंड, बाजा के लिए सुंदरगढ़ एडीएम कार्यालय से अनुमति लानी होगी ।  आपको बता दे बैठक मे निर्णय लिया गया था की आगामी 13 सितंबर को पूरे विधि विधान के साथ पूजा अर्चना कर श्री गणेश जी की प्रतिमा विसर्जन की जायेगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button