छत्तीसगढ़

यूपीएस कर्मचारियों के  लिए सही योजना- शिवजी शर्मा

Advertisement
Advertisement
Advertisement


मेंस यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा योजना 80 प्रतिशत कर्मचारियों के हित में बाकी 20 प्रतिशत कमी बातचीत से होगी पूरी

चक्रधरपुर। दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस यूनियन ने जोनल कार्यकारी अध्यक्ष शिवजी शर्मा ने कहा कि यूपीएस(यूनीफाइड पेंसन स्कीम) कार्मचारियों के लिए लगभग 80 प्रतिशत सटीक है। 20 प्रतिशत की जो कमी है बातचीत से इसकी भरपाई कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारा यूनियन नेताओं से यूपीएस को लेकर सही निर्णय लिया है। हमारे कर्मचारियों में जो कमी है उसको पूरा करें। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को इसी में बुद्धिमानी हैंकि 100 रुपए में से 80 रुपए लें लें और 20 रुपए के लिए लड़ाई करें।

नहीं तो 20 रुपए की लड़ाई में 80 रुपए को न खो दें। श्री शर्मा ने कहा कि इस समय हमारा यूनियन सारा काम छोड़ कर अर्बन बैंक में चुने गए प्रत्याशियों का समर्थन जुटाने के लिए जुटी हुई है। जब तक प्रत्याशियों का यूनियन को 51 प्रतिशत से ज्यादा समर्थन नहीं रहेगा तब तक पदों पर बने रह सकते हैं लेकिन प्रशासनिक निर्णय नहीं ले सकते हैं। इस लिए प्रत्याशियों का समर्थन जरुरी है। उन्होंने कर्मचारियों और जीते हुए प्रत्याशियों से कर्मचारियों के हित के लिए एआईआरएफ समर्थित मेंस यूनियन को समर्थन करने का आह्वान किया।

शिवजी शर्मा को पुन: कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी
दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस यूनियन की द्विवार्षिकी सम्मेलन आद्रा मंडल के जे एम विश्वास भवन में यूनियन के तमाम अधिकारियों  के नेतृत्व में संपन्न हुआ। जिसमें जोन के सभी मंडलों के शाखा पदाधिकारी भी मौजूद रहे। इस अवसर पर यूनियन के तमाम रेजोल्युशन पर मोहर लगा। साथ ही चक्रधरपुर मंडल में कामरेड शिवजी शर्मा, जवाहर लाल, और एम के सिंह को फिर एक बार यूनियन के अतिरिक्त महासचिव चुना गया।

उन्होंने कहा कि मंडल में और एक अतिरिक्त महासचिव कामरेड अजय कुमार सिंह सीएलआई\झारसुगुड़ा तथा कार्यकारी अध्यक्ष डीआरएसबी चक्रधरपुर को सर्व सम्मति से चुना गया। इस अवसर पर श्री शर्मा ने चक्रधरपुर रेल मंडल के मुख्य कार्मिक अधिकारी डा ऋषभ सिन्हा और डीईई से मुलाकात कर योग्यता के मुताबिक क्वार्टरों का आबंटन करने के लिए चर्चा किया इस अवसर पर सरमू के नेता राजेश श्रीवास्तव , संजय पाठक सहित प्रतिनिधि मंडल उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button