छत्तीसगढ़

प्रेमनगर क्षेत्र में लगातार हो रहा चोरी, पुलिस गंभीर नहीं

Advertisement
Advertisement
Advertisement

सूरजपुर@कौशलेन्द्र यादव । जिले के प्रेमनगर थाना की पुलिस सुस्त रवैया अपनाई हुई है। जिससे अपराधियो के हौसले बुलंद है। प्रेम नगर मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्र में लगातार चोरी की घटना सामने आ रही है। चोर पुलिस के गिरफ्त से बाहर हैं। और ग्रामीणों पुलिस के प्रति रोष व्याप्त है।गौरतलब है कि प्रेमनगर थाना में कुछ माह पूर्व से लगातार चोरी के मामले में इजाफा हुआ है। बीते कुछ माह पूर्व प्रेमनगर नगर पंचायत के सामने एक ऑनलाइन चॉइस सेंटर दुकान में अज्ञात चोरों के द्वारा सेंधमारी कर दुकान में रखे लाखों का सामान चोरी हुआ था।

किंतु इस मामले में पुलिस ने गंभीरता नही दिखाई जिसके बाद ग्राम बकिरमा के पिवरी महुआ के बिनोद साहू के जनरल स्टोर के दुकान में अज्ञात चोरों के द्वारा सेंधमारी कर लाखों के सामना चोरी कर चोर ले गए, इसके पश्चात फिर से पिवरी महुआ पारा में ही घर से बकरा की चोरी हुआ, अब इसके उपरांत 27 जुलाई को ग्राम केदारपुर धनुहार पारा निवासी विजय साहू के बाड़ी में लगे बोर से समर सिबल पंप, पाइप, तार चोरी कर ले गए, इसी दिन ग्राम बकिरमा निवासी मानिकचंद साहू के बाड़ी में लगे समर सिब्बल पंप, पाइप भी चोरी हुआ है।

वही कुछ दिन पूर्व केदारपुर धनुहार पारा में माध्यमिक शाला स्कूल के परिसर में लगे समरर्सिबल पंप, पाइप की चोरी हुआ, ग्राम कोदवारीडाढ़ निवासी संजय साहू के बोर में लगे समर सिब्बल पंप, पाइप, स्टार्टर की चोरी हुआ है। ऐसे ही अनगिनत छोटी मोटी चोरी को अंजाम अज्ञात चोरों के द्वारा दिया जा रहा है। ग्रामीण पुलिस के पास अपनी फरियाद लेकर जा रही है किंतु पुलिस के पास समय नहीं है कि चोरी की वारदात को जांच कराएं, कई ग्रामीणों ना बताया कि चोरी की शिकायत करने जाएंगे तो पुलिस तत्परता नही दिखाती है। शिकायत पत्र देने पर कोई पावती नही देती है और विवेचना भी बेहतर तरीके से नही किया जाता है।

ग्रामीण चोरी के वारदात के कारण डरे सहमें हुए है। पुलिस से भरोसा उठने लगा है। कई ग्रामीण एक दूसरे पर चोरी करना कह कर शक किया जा रहा है। आपस में लड़ाई झगड़ा कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button