छत्तीसगढ़

बारिश से डायवर्सन मार्ग बहा, ग्रामीणों को आवागमन के लिए हो रही है दिक्कत, विभाग व ठेकेदार को सुध लेने की नहीं है फुर्सत

Advertisement
Advertisement
Advertisement

सूरजपुर @कौशलेन्द्र यादव । पुलिया निर्माण के लिए बनाए गए डायवर्सन के बह जाने से ग्रामीणों को आवागमन के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।जिले के रामानुजनगर से चंदरपुर मार्ग पर स्थित सुतिया नाला में चार करोड़ रुपये लागत से जारी वृहद पुल निर्माण के तहत बनाई गई डायवर्सन दो दिन पूर्व बारिश में बह जाने से यह पूरा मार्ग कीचड़युक्त व क्षतिग्रस्त हो गया है जिससे पूरी तरह मार्ग अवरुद्ध है मगर ठेकेदार व विभाग को इसकी खबर लेने की कोई फुर्सत नहीं है जिससे लोगों का आवागमन सुगम हो सके।

बता दें कि रामानुजनगर से चंदरपुर मार्ग पर सोनपुर गांव स्थित सुतिया नाला में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत करीब चार करोड़ रुपये लागत से वृहद पुल का निर्माण ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है। निर्माण कार्य प्रगति पर है। पुल निर्माण के दौरान आने जाने वालों के लिए ठेकेदार द्वारा डायवर्सन मार्ग व वैकल्पिक पुलिया का निर्माण कराया गया है। दो दिन पूर्व हुई झमाझम बारिश में डायवर्सन पुलिया पानी के तेज बहाव में बह जाने से ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गई है। अब रोजाना बड़ी संख्या में ग्रामीणों व स्कूली बच्चों को जिला मुख्यालय पहुंचने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है।

तत्काल डायवर्सन दुरुस्त करने की मांग,,,,,

डायवर्सन पुलिया बह जाने व डायवर्सन मार्ग कीचड़युक्त हो जाने से ग्रामीणों को हो रही परेशानी के मद्देनजर ग्रामीणों ने कलेक्टर समेत तमाम आला अधिकारियों से क्षतिग्रस्त डायवर्सन को तत्काल दुरुस्त कराने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button