छत्तीसगढ़

15 दिनों की बारिश ने किया जनजीवन अस्त व्यस्त

Advertisement
Advertisement
Advertisement

बाढ़ और आपदा में फसे ग्रामीणों को बचाने नगर सेना की टीम पूरी तरह से मुस्तैद, बचा रहे हैं लोगो की जिंदगी… 15 दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश के चलते ज़िलें बड़े छोटे नदी और नाले उफान पर… चिंतावागु नदी पार करते एक ग्रामीणों के बहने से हुई मौत… वंही जगदलपुर से बीजापुर एन एच 63 और एन एच 163 तेलंगाना, महारष्ट्र जाने वाली मार्ग में पानी भर जाने से आवागन पूरी तरह बंद हुआ

बीजापुर में लगातार बारिश से बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है। बाढ़ और आपदा से निपटने नगर सेना की टीम पूरी मुस्तैदी के साथ फील्ड से नजर आ रहे हैं। लोगों की जिंदगी बचाने में नगर सेना की टीम लगातार सराहनीय कार्य कर रहे है।

इसी क्रम मे  बेलनार के 75 वर्षीय पोयामी उद्दे की स्वास्थ्य खराब होने पर बेहतर ईलाज के लिए सतवा घाट पर नदी पार कराते हुए अस्पताल पहुंचाया।वहीं सरपंच रामलाल नेताम की सूचना पर मृतक सागर नेताम पिता फागु ग्राम सिलगेर के परिजनों सहित लगभग 90 ग्रामीणों को (सतवा घाट) इन्द्रावती नदी से पार कराया।

एक अन्य घटना स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सूचना मिलने पर ग्राम पेद्दाकवाली, मे नवजात शिशु एवं उनके माता-पिता को सुरक्षित नदी पार कराया और स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। वंही आज कुरसाम रमेश रायगुड़ा पंचायत अंगमपल्ली राशन सामग्री लेकर पेगडापल्ली से वापस अपने घर जा रहा था इस दौरान चिंता नाला के बहाव में डूब जाने  से मृत्यु होने से शव को पोस्टमार्टम के लिए नदी के इस पार लाने के लिए बोट की मांग  एसडीएम भोपालपटनम एवम तहसीलदार भोपालपटनम द्वारा किए जाने पर  बाढ़ बचाव दल को मौके पर रवाना किया, जहा डूबे व्यक्ति के शव को नदी पार कराकर पुलिस को सुपुर्द किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button