छत्तीसगढ़

वनीकरण एवं पर्यावरण संरक्षण शीर्षक पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

Advertisement
Advertisement
Advertisement

वनीकरण एवं पर्यावरण संरक्षण शीर्षक पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन मुख्य अतिथि डा अर्पित सुमन ने कहा प्रतियोगिता के आयोजन से पर्यावरण के प्रति छात्राओं में छिपी प्रतिभा और चिंतन सामने आएगा

चाईबासा। महिला कालेज के बी .एड विभाग के एन.एस.एस. यूनिट की ओर से 1 जुलाई से 7 जुलाई 2024 तक वन महोत्सव सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इस कड़ी में बुधवार को वनीकरण एवं पर्यावरण संरक्षण शीर्षक पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। चाईबासा के वन विश्रामगर पर आयोजित हुए इस कार्यक्रम में 65 छात्राओं ने भाग लिया।

कार्यक्रम में एन.एस.एस. के प्रोग्राम ऑफिसर डॉ अर्पित सुमन बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होकर प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्राओं का हौसलाफजाई किया। उन्होंने उपस्थित प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा की सप्ताह भर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में छात्राओं को अपनी सृजनात्मकता को प्रकट करने का अवसर मिलेगा।

प्रतियोगिताओं में पोस्टर मेकिंग, स्लोगन राइटिंग, भाषण और निबंध प्रतियोगिता को शामिल किया गया जिसके द्वारा छात्र अपने भीतर छिपी पर्यावरण के प्रति अपनी चिंतन को सामने ला पाएंगे। कार्यक्रम में पर्यावरण सुरक्षा के लिए पौधारोपण को प्राथमिकता दी है जिसके फलस्वरूप बड़ी संख्या में पौधारोपण किया जाएगा।

कार्यक्रम संपन्न होने के पश्चात सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से मोबारक करीम हाशमी, सीतेंद्र रंजन सिंह और मदन मोहन मिश्रा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button