रायगढ़

राइस मिल के गंदे पानी से आम जन परेशान शिकायत मिलते ही मौके पर जांच करने पहुंचे अधिकारी

रायगढ़ कोडतराई n.h. रोड में स्तिथ मां बंजारी राइस मिल के संचालक के द्वारा अपने राइस मिल से दूषित पानी छोड़े जाने की वजह से आसपास के लोगों की परेशानियां काफी बढ़ गई है। बताया जा रहा है कि राइस मिल के आसपास के किसानों के खेत इस दूषित पानी को वजह से न केवल खराब हो रहे है,बल्कि इन खेतों में जमा हो रहे दूषित पानी के कारण लोगों को सांस लेना दुभर हो जा रहा है।

इस बात को लेकर कई बार स्थानीय लोग राइस मिल संचालक के पास कई बार गुहार लगाई कि वो अपने मिल से गंदा पानी न छोड़े।लेकिन वह नही माना। उलट राइस मिल के लगाकर बनी एक सड़क को ही खोद दिया।इस वजह से स्थानीय लोगों आई राइस मिल संचालक के  बीच विवाद बढ़ गया।

इसके बाद परेशान लोगों ने पर्यावरण विभाग को लिखित शिकायत देकर कार्यवाही की मांग की।

इस पर स्थल जांच करने आए पर्यावरण विभाग की टीम ने  पाया भी कि मिल संचालक की मानमनियों की वजह से वाकई लोगों की परेशानियां बड़ी हैं। राइस मिल से निकलने वाले गंदे पानी के चलते न केवल आसपास का माहौल दूषित हुआ है बल्कि संक्रामक बीमारी फैलने की संभावनाएं भी बढ़ गई हैं। वहीं राइस  मिल से निकलने वाले दूषित पानी की वजह से कई भूमि स्वामियों की जमीनें दलदल में बदल गई है।

फिलहाल जांच टीम ने स्थल निरीक्षण पूर्ण कर जांच रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारी को देने की तैयारी कर ली है। जिसके अनुसार राइस मिल संचालक जिसे पूर्व में भी कई बार चेतावनी दी गई है कि वह राइस मिल से दूषित पानी न छोड़े उसके विरुद्ध उचित कार्यवाही की जाएगी।

Back to top button