छत्तीसगढ

शोभायात्रा: जय श्रीराम के जयकारों से गूंजा बलरामपुर, नगर हुआ भक्तिमय

बलरामपुर।हिंदू नव वर्ष एवं चैत्र नवरात्रि पर्व नगर में धूमधाम से मनाई गई। इस पावन अवसर पर नगर में भब्य शोभायात्रा निकाली गई, जो लोगों के लिए विशेष आकर्षणा का केेन्द्र रहा। इस अवसर पर विशाल भण्डारे का भी आयोजन किया गया।

श्रीराम नवमी के अवसर पर श्रीराम दरबार मनमोहक झांकी शिवगढ़ी मंदिर से केसरिया ध्वज एवं गाजे-बाजे के साथ निकाली गई। यह शोभायात्रा नगर के मुख्य चौक चौराहों से होते हुए श्री हनुमान मंदिर पहुंची वहॉ भी श्रीराम भक्तों का जनसैलाब उमड़ा रहा। अयोध्या में हुए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर इस बार नगर में रामनवमी के अवसर पर राम भक्तों का ऐसा जन सैलाब देखने को मिला।

इस भब्य शोभायात्रा में भक्त राममय के रस में डूबे नजर आए। डीजे की धून पर केशरिया ध्वज लहराते हुए थिरकते रहे। श्रीराम दरबार की जीवंत झांकी में साथ चल रहे हजारों की संख्या में भक्तों का जनसैलाब देखने को मिला।

श्रद्धालुओं द्वारा पुष्प वर्षा कर श्रीराम दरबार की झांकी का आरती पूजन किया गया, वही शोभायात्रा में शामिल सभी राम भक्तों का जलपान कर स्वागत किया गया। इस शोभायात्रा में नगर के साथ-साथ आसपास के क्षेत्रों से भारी संख्या में श्रद्धालुगण एवं नागरिकगण शामिल रहे।

Back to top button