रायगढ़

हिंदू नववर्ष के उपलक्ष्य में छत्तीसगढ़ की लोकप्रिय गायिका अलका चंद्राकर  की भजन संध्या का आयोजन रामलीला मैदान में

रायगढ़ । जय हिन्दू राष्ट्र उत्सव समिति , रायगढ़ के तत्वावधान में सनातन प्रेमियों के द्वारा हिंदू नव वर्ष के उपलक्ष्य में इस वर्ष स्थानीय रामलीला मैदान में एक भव्य भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है। भक्ति और श्रद्धा के रंग से सराबोर रहनेवाली इस भजन संध्या उत्सव के मुख्य अतिथि रायगढ़ विधायक और प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी हैं । इस भक्तिमय उत्सव समारोह के संरक्षक प्रदेश के प्रमुख समाजसेवियों में से एक सुनील कुमार अग्रवाल (लेंध्रा) हैं ।

दिनांक 7 अप्रैल 2024 ,दिन रविवार को संध्या 7 से सुप्रसिद्ध छत्तीसगढ़ी गायिका अलका चंद्राकर संगीतमय भजन संध्या में अपने सुरों से श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध करेंगी । हिंदू नववर्ष उत्सव का शुभारंभ अपनी मधुर आवाज से संगीतमय भजन संध्या से करनेवाली अलका चंद्राकर छत्तीसगढ़ी फिल्मों की सुप्रसिद्ध पार्श्व गायिका , लोकगीतों और जसगीत की विख्यात गायिका है जो फुलवारी लोक कला मंच के द्वारा रंगारंग प्रस्तुति पेश करेंगी । जय हिंदू राष्ट्र उत्सव समिति के कार्यक्रम  संयोजक द्वय युवा नेता  जितेंद्र निषाद और दिलराज दिलीप सिंह हैं ।

उत्सव समिति ने इस पुनीत अवसर पर सभी श्रद्धालु भक्तगणों को सादर आमंत्रित किया है। कार्यकम संयोजक जितेंद्र निषाद ने कहा  कि हिंदू नव वर्ष के उपलक्ष्य में इस भजन संध्या के आयोजन का उद्देश्य सुषुप्त हिंदू गौरव को जगाना और सनातन संस्कृति और प्रपराओं को पुनः स्थापित करना है । जय हिंदू राष्ट्र उत्सव समिति अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करती रहेगी । दिलराज दिलीप सिंह ने कहा कि अब हिन्दू जाग रहा है ।

अभी तक हम ग्रीगोरियन कैलेंडर का अनुसरण कर रहे हैं और जनवरी में नववर्ष मानते हैं ,जबकि सनातन संस्कृति में चैत्र माह से नववर्ष का प्रारंभ होता है जो हमारे देश , काल, परिस्थिति के अनुसार ज्यादा प्रासंगिक और वैज्ञानिक है । जय हिंदू राष्ट्र युवा समिति एक एक कर अपनी भुला दी गई और उपेक्षित परंपराओं को पुनर्स्थापित करेगी और हिंदुओं के खोए हुए गौरव को पुनः प्रतिष्ठित करने में तन मन धन से अपना अकिंचन सहयोग देती रहेगी ।

Back to top button