देश विदेश

अनियमित कर्मचारियों को एक साथ मिली जिंदगी भर की खुशी, नियमितीकरण का आदेश जारी, आज से ही शुरू होगी प्रक्रिया

जमशेदपुर : संविदा और अनियमित कर्मचारियों के नियमितीकरण का मुद्दा देश भर में गरमा रहा है। लोकसभा चुनाव से पहले अनियमित कर्मचारियों की मुहिम और तेज हो गई है। ऐसे में अब अनियमित कर्मचारियों के लिए ऐसी खबर आई है, जिसे जानकर सभी खुशी से झूम उठेंगे। दरअसल अनियमित कर्मचारियों के नियमितीकरण की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। नियमितीकरण का लाभ लेने के लिए कर्मचारियों को कई अहम दस्तावेज भी जमा करने होंगे, साथ ही मेडिकल टेस्ट भी देना होगा।

मिली जानकारी के अनुसार भारत में सुई से हवाई जहाज तक निर्माण करने वाली कंपनी टाटा ने अपने अनियमित कर्मचारी के नियमितीकरण के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। नियमितीकरण की प्रकिया आज यानि 5 अप्रैल से शुरू हो जाएगी और 30 अप्रैल तक चलेगी। बता दें कि नियमितीकरण का लाभ टाटा मोटर्स के कर्मचारियों को मिलेगा। नियमितीकरण की ये दूसरी सूची है जिसमें 225 कर्मचारियों का नियमितीकरण किया जाएगा।

नियमितीकरण के लिए बाई सिक्स कर्मचारियों को मेडिकल टेस्ट की प्रक्रिया से गुजरना होगा। बता दें कि 5 अप्रैल से शुरू होने वाली है। प्रक्रिया 30 अप्रैल तक जारी रहेगी। कर्मचारियों को 5, 8, 9, 10, 12, 15, 16, 17, 18, 19, 22, 23, 24, 25, 26 और 29 अप्रैल को आयोजित होने वाली प्रक्रिया में मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया गया है। धनबाद में नियमित किए जाने वाले कर्मचारियों की सूची हर 3 महीने पर जारी की जाती है।

चयनित कर्मचारियों को मेडिकल परीक्षण के एक दिन पहले कंपनी के केंद्रीय रोजगार ब्यूरो को रिपोर्ट करने होगी। इसके साथ ही आवश्यक दस्तावेज को जमा करना होगा। नियमितीकरण का लाभ लेने के लिए अस्थाई कर्मचारियों को पैन कार्ड बैंक पासबुक न सेवा सूची सहित पासबुक और ई आधार कार्ड के साथ फोटो कॉपी और पांच पासपोर्ट फोटो लाने के भी निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही उन्हें शैक्षणिक प्रमाण पत्र भी लाना होगा। निर्धारित तिथि पर कर्मचारी रिपोर्ट कर मेडिकल परीक्षण में शामिल होंगे।

Back to top button