छत्तीसगढ

छेड़छाड़ के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

आरोपी द्वारा गुंगी पीड़िता को घर में कैद कर छेड़छाड़ को दिया गया अंजाम

बकरी चराने जा रही गुंगी पीड़िता के साथ किया गया छेड़छाड़    

थाना मणीपुर पुलिस द्वारा मामले में की गई सख्त कार्यवाही

सरगुजा पुलिस द्वारा ‘‘ऑपरेशन विश्वास’’ के तहत् प्रकरण के आरोपियों की धरपकड़ एवं गिरफ्तारी की कार्यवाही लगातार व तेजी से की जा रही है। इसी क्रम में थाना मणीपुर पुलिस द्वारा छेड़छाड़ के मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई है। जिसके विरूद्व वैधानिक कार्यवाही कर रिमाण्ड पर भेजा गया।

मामले का विवरण इस प्रकार है, कि दिनांक 02/04/2024 को प्रार्थिया द्वारा इस आशय का रिपोर्ट दर्ज कराया गया है, कि ग्राम लब्जी में दिनांक 02/04/2024 को करीब साढे़ तीन बजे प्रार्थिया और पीड़िता उसकी देवरानी (बोल नहीं पाती है) साथ में बकरी चराने के लिए जा रहे थे, जैसे ही भुकम के घर के पास पहुंचे, उसी दौरान भुकम द्वारा पीड़िता को चुपके से पीछे से घर के अन्दर ले गया।

प्रार्थिया जब पीछे पलटकर देखी तो उसकी देवरानी नहीं दिखी। इसके बाद गवाहों के साथ आरोपी भुकम के घर गये और देखे उस दौरान उसकी गुंगी देवरानी को आरोपी भुकम जमीन पर लिटाकर जबरन छेड़छाड़ कर रहा था। जिसपर सदर धारा 354, 342 भादसं का अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया है।

मामला पंजीबद्व उपरांत आरोपी की पता-तलाश व गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम तैयार कर आरोपी के घर ग्राम लब्जी में दबिश दी गई, उस दौरान आरोपी भूकम, उम्र 35 वर्ष, निवासी लब्जी, नावापारा, थाना मणीपुर जिला सरगुजा पुलिस को देखकर भाग रहा था, जिसे पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी व दौड़ाकर पकड़ा गया। जिसके विरूद्व वैधानिक कार्यवाही कर रिमाण्ड पर भेजा गया।

मामले के आरोपी की गिरफ्तारी में थाना मणीपुर से प्रधान आरक्षक सतीश सिंह, आरक्षक समीर तिर्की, आरक्षक अतुल शर्मा इत्यादि की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

Back to top button